चौसाना में पुलिस पार्टी पर पुष्प वर्षा: सहयोग का भरोसा, अगले ही पल थकान व तनाव भरे सभी चेहरों पर आ गई मुस्कान

चौसाना में पुलिस पार्टी पर पुष्प वर्षा: सहयोग का भरोसा, अगले ही पल थकान व तनाव भरे सभी चेहरों पर आ गई मुस्कान

- in Other Updates
103
0

 

नाज़िम राणा

चौसाना। चौसाना में रोज़ की भांति आज भी पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी, बैंक से बिड़ौली रोड की ओर जा रही थी, पुलिस पार्टी जैसे ही मदरसे पर पहुंची तो अचानक फूलों की वर्षा होने लगी, मदरसे के गेट में खड़े मौलानाओ ने फूल बरसाए तो दूसरी ओर से ग्रामीणों ने भी फूल बरसाए। पुलिस पार्टी पर हुए इस पुष्प वर्षा को सहयोग की अमानत या कार्य की सराहना कुछ भी कहा जा सकता है। कयोंकि चौसाना पुलिस लठ बजाकर नही समझाकर लोगो को लोक डाउन का पालन करा रही है। और अपनी छवि को समाज मे मित्रवत रूपेण स्थापित किये हुए है।

मंगलवार दोपहर के समय चौसाना में पुलिस चौकी प्रभारी रविन्द्र कुमार एसआई मौहम्मद नफीस व एसआई लोकेश गौतम मय फोर्स के बाजार में पेट्रोलिंग को निकले थे जैसे ही पुलिस पार्टी पंजाब नेशनल बैंक से आगे निकली और मदरसे के गेट के सामने पहुंची तो अचानक ऊपर से फूलो की बारिश होने लगी एक बारगी तो पुलिस समझ न सकी मगर अगले ही पल थकान व तनाव भरे सभी चेहरों पर मुस्कान आगयी। पुष्प वर्षा करते हुए कारी मोहम्मद आमिर, मौलाना साबिर व पूर्व प्रधान इरशाद व छुट्टी पर आए नाज़िम फौजी सहित कई लोगो ने सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए फूलो कि वर्षा कर पुलिस का उत्साह वर्धन किया।

मैन रोड पर गश्त के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने बड़े मदरसे के निकट सोशल डिस्टेंस रखते हुए पुलिस पार्टी पर फूलों की वर्षा कर उनकी प्रशंसा की ओर पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया। क्योंकि स्थानीय पुलिस द्वारा लोगों से मित्रवत व्यवहार कर रही है व पुलिस और जनता के बीच होने वाले विश्वास को कायम रखे हुए है। ग्रामीणों ने पुलिस के मित्रवत रवय्ये से प्रेरित होकर पुष्पवर्षा की है।

लाँकडाउन के दिनों में चौसाना पुलिस द्वारा लोगो को लठ बजाकर खदेड़ने के बजाए समझा-बुझाकर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन कराने पर जोर दिया जा रहा है। बुज़ुर्गो को सम्मान देकर व युवाओं को समझाकर घरो में रहने की हिदायत दी जा रही है। सब इंस्पेक्टर नफीस का कहना है मुकदमा लिखने से ही नही बल्कि लोगो अपने मीठे व कुशल व्यवहार से भी गलत कार्यो से रोका जा सकता है।सोसिअल कॉन्सिलिंग करके अंजाम समझाकर भी आपराधिक कार्यो से अलग किया सकता है। भय व डर ही नही प्यार से भी किसी को बांधा जा सकता है।

वेसे भी ये बात आम है कि पुलिस स्टाफ अपने काम के बोझ व लगातार ड्यूटी के कारण कई बार तनाव ग्रस्त होजाता है। उत्साह वर्धन वाले कार्य जैसे पुष्प वर्षा कार्यो से पुलिस का मनोबल बढ़ता है। पुष्प वर्षा करने वाले मौलानाओ व ग्रामीणों ने लॉक डाउन का पालन करने व पुलिस का हर संभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अनलॉक1 कोरोना को खुला निमंत्रण, शहर में दिन निकलते ही जबरदस्त भीड़ का मंज़र, सरकार से मिले निर्देशों के बावजूद आदेशों की अवहेलना, क्या ऐसे ही चलेगा अनलॉक1

महावीर प्रसाद अग्रवाल   खतरनाक कोरोना वायरस के