बोल बम के जयकारों से शिवमय हुआ वातावरण

बोल बम के जयकारों से शिवमय हुआ वातावरण

- in Meerut, Uttar Pradesh
37
0

चारो तरफ दिखाई दिया शिवभक्तों का रैला

मौ० रविश

लावड़। कांवड़ यात्रा के दौरान पूरा वातावरण शिवमय हो चला है। चारो तरफ से सिर्फ बोल बम के जयकारों की आवाज़ आ रही है। क़स्बे के सैनी चौराहे व एचपी पेट्रोल पंप के सामने कांवड़ियों की सेवा के लिए सजे शिविरों में कांवड़ यात्रियों व उनकी सेवा कर रहे लोगो की भीड़ से खासी रौनक हो चली है। रात में रंग बिरंगी रोशनी से नहाए शिविरों में डीजे की धुनों पर कांवड़ियों संग युवा जमकर नृत्य कर रहे है। वाहन बन्द होने के कारण दौराला मसूरी मार्ग पर सिर्फ केसरिया वस्त्रों में कांवड़ियों के जत्थे ही नज़र आ रहे है। चारो तरफ भोले भंडारी की जय जयकार संग बोल बम के स्वर ही सुनाई पड़ रहे है।

 

जलाभिषेक के लिए सजे मंदिर

जलाभिषेक से पूर्व क़स्बे सहित देहात के सभी मंदिर सज कर तैयार हो चुके है। मंदिरों को रंग-बिरंगी लाइटो के अलावा फूलों से भी सजाया गया है। मंदिरों के पास साफ विशेष साफ सफाई के अलावा कली-चूने का छिड़काव भी कराया गया है।

 

सोमवार में मंदिरो में उमड़ी भीड़

सावन के दूसरे सोमवार में मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। बड़ी संख्या में महिलाओं व पुरुषों ने मंदिर में पूजा अर्चना कर धर्म लाभ उठाया।

शिवभक्ति के साथ बही देशभक्ति की बयार-

जहाँ हर तरफ कांवड़ियों की भीड़ भगवान शिव की जय जयकार करती दिखाई पड़ रही है, वही शिवभक्ति संग देशभक्ति की भावना का भी जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। अधिकांश कांवड़िये अपने संग तिरंगा लेकर चल रहे है। वही कांवड़ शिविरों व कांवड़ियों के वाहनों में में जहाँ शिव की भक्ति के गीत जमकर बज रहे है, वही देशभक्ति गीतों का भी जमकर क्रेज देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शशि राणा पीएसपी जिलाध्यक्ष मनोनीत

अभिषेक गुर्जर की जगह शशि पिंटू राणा को