किन्नौर : पहली बार मिला किन्नौर जिले से लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याक्षी को बढ़त

किन्नौर : पहली बार मिला किन्नौर जिले से लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याक्षी को बढ़त

- in article, Himachal Pradesh, states
118
0
@admin
  • समर नेगी / किन्नौर / हिमाचल प्रदेश

17वे लोकसभा चुनाव में मंडी संसदीय क्षेत्र के जनजातीय विधानसभा क्षेत्र किन्नौर जिले से मंडी सांसद भाजपा प्रत्याशी को ऐतिहासिक बढ़त मिली है क्योंकि 2004 लोकसभा चुनाव के बाद किन्नौर जिले से लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद प्रत्याक्षी को किन्नौर जिले से कभी बढ़त नही मिली थी जबकि एक लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याक्षी को किन्नौर जिले से 7048 वोट की बढ़त मिली है ।
पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में किन्नौर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को 18,844 वोट जबकि भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को 16209 वोट मिले थे जिसमे भाजपा प्रत्याक्षी रामस्वरूप शर्मा 2,635 वोट से पीछे रह गए थे । जबकि इस बार 17 वे लोकसभा चुनाव में किन्नौर जिले से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को 22,346 वोट व कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा को 15,298 वोट मिले है जबकि मोदी लहर के साथ साथ प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को 7048 वोट हासिल कर किन्नौर जिले में एक ऐतिहासिक बढ़त हासिल की है ।
किन्नौर जिले से कुल 126 मतदान केंद्रों में से बीजेपी के उम्मीदवार रामस्वरूप शर्मा को 104 मतदान केंद्र से बढ़त मिली है जबकि कांग्रेस प्रत्याक्षी आश्रय शर्मा को मात्र 21 मतदान केंद्र से ही बढ़त हासिल की है। व लम्बर बूथ नंबर 33 से कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशी को बराबर 15/15 वोट मिले हैं।

किन्नौर में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा गांव गांव जाकर केंद्र सरकार व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों को जन जन तक पहुचाने का ही यह परिणाम है तथा प्रदेश वन निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी के नेतृत्व में 126 बूथों के साथ गांव-गांव जाकर प्रचार किया था । व जिले में चुनाव रैलियों को सम्बोधित करने के लिए स्टार प्रचारक के रूप में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवम प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जैसे शीर्ष नेतृत्व किन्नौर आये थे । किन्नौर जिले में भाजपा प्रत्याशी को बढ़त देने पर हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वन निगम प्रदेश उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने रिकांग पिओ के मुख्य बाजार में रैली निकालते हुए जीत का जश्न मनाते मनाया व मिठाईया बांटकर खूब आतिशबाजी की ।

उसके बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सूरत नेगी ने कहा कि यह भाजपा के कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत व केंद्र एवं प्रदेश सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभ आम जनता को मिलने से भाजपा के प्रति अच्छी छवि बन गई है जिस कारण पहली बार भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी को किन्नौर जिले से एक ऐतिहासिक बढ़त मिली है । तथा केंद्र में दूसरी बार फिर से केंद्र में मोदी सरकार बनने जा रही है । उन्होंने किन्नौर जिले के विधायक जगत सिंह नेगी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं को हमेशा छूट -भैया नेता कहते हुए संबोधन करते रहे है पर आज बीजेपी के उन्ही छूट भैया नेताओं ने अपनी असली ताकत दिखा कर पहली बार लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को 7040 वोटों से बढ़त दिलाई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाल चंद ने कहा कि जिला प्रशासन के अथक परिश्रम करने पर पिछले लोकसभा चुनाव से 3% अधिक मतदान हुआ है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : गजब एक या दो तीन नहीं,नाल्ड गांव में 135 लोग वोटर लिस्ट से गायब

संतोष साह भटवाड़ी विकास खंड के नाल्ड गांव