भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष चौधरी भोपाल सिंह व मंडल उपाध्यक्ष मांगें राम बालियान ने जर्जर हाईवे को दुरुस्त कर पुनः निर्माण किए जाने की मांग की। निर्माण कार्य को पूरा न कराने पर शासन एवं प्रशासन के खिलाफ आंदोलन चलाने की दी चेतावनी

भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष चौधरी भोपाल सिंह व मंडल उपाध्यक्ष मांगें राम बालियान ने जर्जर हाईवे को दुरुस्त कर पुनः निर्माण किए जाने की मांग की। निर्माण कार्य को पूरा न कराने पर शासन एवं प्रशासन के खिलाफ आंदोलन चलाने की दी चेतावनी

- in Other Updates
93
0

सनसनी सुराग न्यूज
जनपद शामली
तसलीम आलम/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

झिंझाना 19 जून। भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष चौधरी भोपाल सिंह व मंडल उपाध्यक्ष मांगें राम बालियान ने शामली से बिड़ौली करनाल हाईवे के साथ पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाया जाने पर कड़ा रोष व्यक्त करते हुए शीघ्र ही जर्जर हाईवे को दुरुस्त कर पुनः निर्माण किए जाने की मांग की है।


गौरतलब हो कि भारी संख्या में ओवरलोड वाहनों के चलते करनाल – मेरठ हाईवे के बिड़ौली से शामली तक का लगभग 25 किलोमीटर का यह मार्ग जीर्ण शीर्ण होकर कई जगह पर गड्ढों में तब्दील हो चुका है। जर्जर एवं गड्ढा युक्त मार्ग के चलते वाहनों का पलटना, दुर्घटना ग्रस्त होना एवं रॉन्ग साइड पर चलना आम बात हो रही है । कई लोगों की जान भी इन दुर्घटनाओं में जा चुकी है। प्रदेश सरकार की गड्ढा मुक्त सड़क योजना को जनपद का प्रशासन पूरी तरह से पलीता लगा रहा है। लोकसभा चुनाव में आचार संहिता लगने के कारण अधिकारियों द्वारा इस जर्जर हाईवे का निर्माण अटका होना बताया था । आज आचार संहिता हटे 19 दिन बीत गए हैं । मगर इस गड्ढा युक्त हाईवे को जनपद का प्रशासन गड्ढा मुक्त कराने में पूरी तरह से फैल दिखाई दे रहा है ।

भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष चौधरी भोपाल सिंह देशवाल एवं मंडल उपाध्यक्ष मांगेराम बालियान का आरोप है कि करनाल हाईवे में शामली से मेरठ तक का पैचिंग वर्क पूरा करा कर शामली से बुढ़ाना तक के एक साईड के मार्ग का पुनर्निर्माण भी कराया जा चुका है । लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि शामली से बिड़ौली तक के 25 किलोमीटर के मार्ग पर पेचिंग वर्क तो दूर गड्ढों को पाटकर गड्ढा मुक्त हाईवे कराने में जनपद का प्रशासन एवं क्षेत्रीय नेता उदासीन नजर आ रहे हैं। भाकियू नेताओ ने शासन-प्रशासन पर इस पिछड़े क्षेत्र के साथ पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाया जाने पर कड़ा आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने शीघ्र ही इस निर्माण कार्य को पूरा न कराने पर शासन एवं प्रशासन के खिलाफ आंदोलन चलाने की चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी ब्रेकिंग: आर्मी चीफ जनरल विपिन रावत सपत्नीक अपने ननिहाल थाती धनारी पहुंचे

  संतोष साह/आशीष मिश्रा आर्मी चीफ जनरल रावत