शामली : डीसेंट स्कूल में तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन

शामली : डीसेंट स्कूल में तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन

- in Shamli, states, Uttar Pradesh
107
0
@admin
  •  तस्लीम आलम / डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा / शामली

 

विजयी प्रतिभागियों व अतिथियों को भी किया गया पुरस्कार वितरण

ऊन रोड स्थित डीसेंट पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष नौशाद कुरैशी ने विजयी बच्चों को पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया। नौशाद ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए , खेल से शरीर के साथ – साथ मस्तिष्क भी स्वस्थ होता है । और स्वस्थ मस्तिष्क के कारण विद्यार्थी शिक्षा के माध्यम से जीवन के उच्च शिखर पर पहुंच सकता है । मगर अनुशासन जीवन मे ” सोने पर सुहागा ” की तरह काम करता है ।

ऊन रोड स्थित डीसेंट पब्लिक स्कूल झिंझाना से मिली प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार विद्यालय में आज सोमवार को तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन समारोह हुआ । इस समारोह में विजयी रहे छात्र-छात्राओं को नगर पंचायत अध्यक्ष नौशाद कुरैशी ने पुरस्कार देकर उनका उत्साह वर्धन किया । मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए नगर चेयरमैन नौशाद कुरैशी ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए । उसमें कहीं भी कोई भी विवाद पैदा ना हो । और खेल के साथ शिक्षा भी बहुत जरूरी है । खेल से शरीर तो स्वस्थ होता ही है साथ में मस्तिष्क भी स्वस्थ होता है । और स्वस्थ मस्तिष्क से प्राप्त की गई शिक्षा विद्यार्थी को जीवन की बुलंदियों पर ले जा सकती है । जिस में अनुशासन और संस्कार सोने पे सुहागा का काम करते हैं ।

 


आज फाइनल क्रीडा प्रतियोगिता में कक्षा नर्सरी पिकअप से आर्दीव कक्षा एलकेजी से साकिर ने प्रथम आराध्या ने द्वितीय , परिधि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा यूकेजी से साकिर ने प्रथम , विशेष ने द्वितीय तथा सारंग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । यूकेजी से ही साद ने प्रथम , अलीजा ने द्वितीय और साहिब नूर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा प्रथम में बैक बॉल थ्रो प्रतियोगिता में आर्यन ने प्रथम , किट्टू ने द्वितीय तथा अनमोल अमनदीप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा सेकंड से आर्यन ने प्रथम , सक्षम ने द्वितीय तथा जसप्रीत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । कक्षा 3 से जाहिद में प्रथम , आरजू ने दितीय , गगनदीप ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा 4 से लक्ष्य ने प्रथम , आर्यन ने द्वितीय तथा इकरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा 5 में जाबिर ने प्रथम , पारस ने द्वितीय , रितु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा 6 में जिग जैग रेस प्रतियोगिता में अमन ने प्रथम , अन्नू ने द्वितीय तथा खुशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा 7 में जिग जैग मे सरप्रीत प्रथम , तनुज ने दितीय और पूजा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । कक्षा 8 से 100 मीटर रेस में सावन में प्रथम , आकाश ने दूसरा तथा हर्ष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । कक्षा 9 से 100 मीटर की दौड़ में अक्षय ने प्रथम , आयुष ने द्वितीय तथा खुशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा 9 से 200 मीटर की दौड़ में नाहिद ने प्रथम , बादल ने द्वितीय और हिमानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । हाई स्कूल से शटल रन रेस में रजत शर्मा ने प्रथम , गौरव ने द्वितीय और खुशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कक्षा 10 के राशिद ने प्रथम , रजत ने दूसरा और गौरव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।


इंटर क्लास के शुभम चौहान ने प्रथम , विक्रांत ने द्वितीय और काजल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । इंटर हाउस कबड्डी क्रीड़ा प्रतियोगिता में चरण सिंह हाउस ने प्रथम , गांधी हाउस ने दूसरा सुभाष हाउस ने तीसरा स्थान प्राप्त किया खो-खो बालिकान प्रतियोगिता मे सुभाष हाउस ने प्रथम , गांधी हाउस ने द्वितीय तथा चरण सिंह हाउस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । बालिका वर्ग इंटर खो खो प्रतियोगिता में चरण सिंह हाउस ने प्रथम नेहरू हाउस ने द्वितीय तथा सुभाष हाउस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।
सभी पुरस्कार नगर पंचायत अध्यक्ष व सभासदों के कर कमलों से वितरित कराए गए । चेयरमैन समेत सभी वक्ताओं ने छात्र-छात्राओं तथा विद्यालय के उज्जवल भविष्य की कामना की है । तथा सफल आयोजन पर विद्यालय प्रबंधक ऋषि पाल सिंह ने मुख्य अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है ।‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : गंगोत्री में लोकसभा चुनाव मे कांग्रेस कभी आगे नही रही

संतोष साह / उत्त्तरकाशी उत्तराखंड बनने के बाद