अल्मोड़ा- नगर में लोगों को आवागमन की समस्या से निजात दिलाने के लिये जल्दी ही सिटी बस चलायी जायेगी: जिलाधिकारी

अल्मोड़ा- नगर में लोगों को आवागमन की समस्या से निजात दिलाने के लिये जल्दी ही सिटी बस चलायी जायेगी: जिलाधिकारी

- in Almora
27
0
अल्मोड़ा/सनसनी सुराग
नगर में लोगों को आवागमन की समस्या से निजात दिलाने के लिये जल्दी ही सिटी बस चलायी जायेगी। इस बात की जानकारी जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने शिविर कार्यालय में आयोजित एक बैठक में दी। उन्होंने कहा कि नगर में परिवहन असुविधाओं को देखते हुये यहां सिटी बस चलाने का निर्णय लिया गया है। ये बसें पूरे अल्मोड़ा शहर को छूते हुये कटारमल, कसारदेवी व चितई आदि स्थानों तक जायेंगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शहरवासियों को आने जाने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े साथ ही बाहर से आ रहे पर्यटको ंको भी निकटवर्ती पर्यटन स्थलों के लिये आने-जाने की सुविधा मिल सके इसलिये इन बसों के संचालन हेतु विस्तृत कार्य योजना बनाने का निर्णय लिया गया है।
बैठक के दौरान सिटी बसों के प्राथमिक रूट सहित अन्य बिन्दुआंे पर विस्तृत चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि एक विस्तृत कार्ययोजना जिसमें बसों के रूट, बस स्टाॅप सहित यात्रियों की सुविधा अनुसार अन्य बिन्दु जिस पर कार्य किया जाना है, उसे यथा शीध्र बना लें। इसके साथ ही बसों के रूकने हेतु नियत स्टेशन व विभिन्न रूटों में लगने वाले समय आदि सभी के लिये एक विस्तृृत कार्य योजना बनायें। उन्हेांने कहा कि के0एम0ओ0यू0 व टैक्सी यूनियन से सभी वार्ता कर सिटी बस संचालन हेतु आवश्यक सुझाव प्राप्त कर लिये जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि इन बसों का इस प्रकार रूट प्लान बनाया जाय कि अधिकाधिक लोगों को इसकी सुविधा मिल सके। इसके बाद एक ट्राइल रन इन रूटों पर कराया जायेगा और जो भी कमिया इस दौरान परिलक्षित होंगी उन्हें दूर कर दिया जायेगा।
इस बैठक में आरतोला से जागेश्वर मंदिर तक परिवहन व्यवस्था पर भी विचार विर्मश किया गया। जिलाधिकारी ने एआरटीओ को श्रद्धालुओं/यात्रियों की सुविधानुसार उपयुक्त परिवहन व्यवस्था के लिये कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी विवेक राय, एआरटीओ आलोक जोशी, सीएमओ डा0 विनीता शाह, जिला शिक्षाधिकारी एच0बी0 चंद, तहसीलदार खुशबू आर्या, यातायात उपनिरीक्षक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्राथमिक विद्यालय बदलूगढ़ कैराना में बाल दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया

सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली राकेश सैनी व