अल्मोड़ा : कोसी पुर्नजनन के अन्तर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम की ड्रोन से होगी निगरानी

अल्मोड़ा : कोसी पुर्नजनन के अन्तर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम की ड्रोन से होगी निगरानी

- in Almora
51
0

 

अल्मोड़ा / सनसनी सुराग

जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि कोसी पुर्नजनन अभियान के अन्तर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम की ड्रोन के माध्यम से निगरानी होगी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को जन सहभागिता के माध्यम से वृहद स्वरूप दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि कोसी कैचमंेट एरिया से लगे लगभग 115 ग्राम सभाआंे में इस कार्यक्रम को वृहद अभियान के रूप में चलाकर एक घन्टे में एक लाख से भी अधिक पौधों को जन सहभागिता के माध्यम से रोपने का कीर्तिमान स्थापित किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जनपद मंे 14 नोडल अधिकारी बनाये गये है और उन्हें निर्देश दिये गये है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों मंे लोगो को जागरूक कर अधिकाधिक लोगो को इस कार्यक्रम में सहभागिता के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि वृक्षारोपण हेतु पौधो की व्यवस्था की जा चुकी है साथ ही गडढे खोदने का काम गतिमान है और अनेक ग्रामों में खुली बैठक कर लोगो को इस कार्यक्रम के लिए प्रेरित् किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने इस कार्यक्रम में अधिकाधिक लोगो से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि इस पुनीत कार्य में वे स्वतः स्फूर्त भावना से जुड़कर मा0 मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को सफल बनायें ताकि वर्तमान में जो जल संकट गहरा रहा है उससे लोगो को निजात मिल सके और इस कार्यक्रम के सफल होने पर अन्य स्थानों में भी इस तरह के कार्यक्रमों को किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पहाड़ी क्षेत्रों में पार्किंग प्रबन्धन पर विशेष ध्यान दिया जाए: मुख्यमंत्री

  देहरादून / सनसनी सुराग जिला स्तरीय अधिकारियों