अल्मोड़ा : जनता दरबार में 30 शिकायतें दर्ज, पेयजल रही मुख्या समस्या

अल्मोड़ा : जनता दरबार में 30 शिकायतें दर्ज, पेयजल रही मुख्या समस्या

- in Almora
47
0

21 मई, 2018

अल्मोड़ा / सनसनी सुराग

जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जनता दरबार आयोजित किया गया जिसमें 30 शिकायतें दर्ज की गयी। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में बारी-बारी से शिकायतों को सुना। जिनमें से कुछ शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस जनता दरबार में अधिकांश शिकायतें पेयजल, सड़क एवं पेंशन आदि से सम्बन्धित थी। अनेक स्थानों से पेयजल की आपूर्ति सुचारू न होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को निर्देश दिये कि जिन स्थानों में सम्भव हो सके टैंकरों से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाय इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग द्वारा मोटर मार्ग निर्माण करते समय पेयजल लाईन ध्वस्त होने पर उसे तत्काल ठीक कराने के निर्देश भी अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को दिये। इस दौरान चीनाखान में सड़क की नाली से आवासीय मकानों में पानी रिसने की शिकायत पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता को तत्काल इस समस्या को ठीक करवाने के निर्देश दिये। सुनोली में पी0एम0जी0एस0वाई0 द्वारा खेत में मिटटी एवं सड़क कटान का मुआवजा न मिलने की शिकायत पर उन्होंने अधिशासी अभियन्ता पी0एम0जी0एस0वाई0 को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जनता दरबार में जनपद मुख्यालय की अनेक समस्याओं सहित उन्होंने दूरस्थ तहसीलों भिकियासैंण, सल्ट एवं द्वाराहाट के लोगो की शिकायतें वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सुनी। इस अवसर पर लोगो द्वारा देघाट से घटगड़ मोटर मार्ग का मुआवजा न मिलने की शिकायत की जिस पर अधिशासी अभियन्ता द्वारा अवगत कराया गया कि सत्यापन का कार्य किया जा रहा है जल्दी की मुआवजा देने की कार्यवाही कर दी जायेगी। इसी मोटर मार्ग से पेयजल लाईन क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर उन्होंने उपजिलाधिकारी से निरीक्षण करते हुए रिर्पोट प्रस्तुत करने को कहा। इस अवसर पर कुछ पेंशन प्रकरणों पर उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को एक सप्ताह के भीतर पात्र लोगों को पेंशन से लाभान्वित करने के निर्देश दिये। द्वाराहाट के दूनागिरी में पशु चिकित्सक की कमी पर उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को इस पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये। जनता दरबार में भिकियासैंण स्थित कालकाण्डे, भतरौजखान के लोगों द्वारा गूजरगड़ी पेयजल योजना से पेयजल आपूर्ति चाहने विषयक प्रार्थना पत्र प्रदान किया इस पर जिलाधिकारी ने सर्वे कराकर लोगों को पेयजल योजना से जोड़ने को कहा।

जनता दरबार में भिकियासैंण में ग्राम बेल में पानी की आपूर्ति एवं नवीन स्टैण्ड पोस्ट की माॅग की गयी इसके साथ ही देघाट से घटगड तक नया मोटर मार्ग बनाने सहित शौचालय न बनने से सम्बन्घित शिकायतें भी प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निश्चित अवधि में लोगों की समस्या के निस्तारण करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी विवेक राय, जिला विकास अधिकारी मोहम्मद असलम, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हंयाकी, अधीक्षण अभियन्ता जल संस्थान के0एस0 खाती सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कैराना पुलिस की जबरदस्त कार्यवाही नकदी के साथ अवैध व लाइसेंसी हथियार बरामद।

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा सनसनी सुराग न्यूज जनपद