अल्मोड़ा : समय – समय पर हो स्कूली बसों सहित अन्य वाहनों की चैकिंग : DM

अल्मोड़ा : समय – समय पर हो स्कूली बसों सहित अन्य वाहनों की चैकिंग : DM

- in Almora
28
0

 

अल्मोड़ा / सनसनी सुराग

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि मा0 उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के क्रम में स्कूली बसों सहित अन्य वाहनों का समय-समय पर औचक निरीक्षण करना सुनिश्चित करें साथ ही यदि कोई वाहन क्षमता से अधिक कोई सवारी ढ़ोते हुये पाया जाता है या ओवर स्पीड़ में गाड़ी चलाते हुये पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाय।

इसके अलावा नशे मे वाहन चलाने के मामले सामने आ रहे है ऐसे चालकोे के लाइसेंस तत्काल रद्द करें।

जिलाधिकारी कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि माल रोड एवं लोअर माल रोड में समस्त स्थानों से रैम्प हटाने कि कार्यवाही की जाये। इस पर उन्हे अवगत कराया गया कि अभी तक लोनिवि द्वारा 52 व राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा 47 लोगों को नोटिस दिया जा चुका है और तय समय तक रैम्प नहीे हटाये जाने पर उन्हे तोड़ दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने इस अभियान को लगातार जारी रखने के निर्देश दिए।

उन्होने यह भी निर्देश दिये कि सड़क किनारे जो भी वाहन खराब स्थिति में है उन्हें चिन्हित कर वहाॅ से हटाने की व्यवस्था की जाय साथ ही निष्प्रयोज्य करवाने की भी कार्यवाही अमल में लायी जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि वाहन चालकों के लिए नेत्र परिक्षण शिविर आयोजित करे ताकि उनका परिक्षण समय-समय पर हो सके। उन्होने कहा कि नशीले पदार्थों के सेवन के विरूद्व समय-समय पर जागरूकता अभियान चलायें इसके लिए विद्यालयों में प्राथमिकता के तौर पर इन अभियानों को चलाया जाये।
इस महत्वपूर्ण बैठक में पिछली बैठक में दिये गये निर्देशों का अधिकांश बिन्दुओं में परिपालन हो जाने पर जिलाधिकारी सन्तोष व्यक्त किया और कहा कि भविष्य में भी इसी तरह समन्वय बनाकर कार्य करना होगा। इस महत्वपूर्ण बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी0 रेणुका देवी ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये और कहा कि ट्रैफिक नियमों का अधिकाधिक पालन हो इस पर विशेष ध्यान देना होगा।
सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी आलोक जोशी ने सडक सुरक्षा समिति के दायित्वों एवं समय-समय पर शासन से प्राप्त निर्देशों और विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों पर विस्तृत प्रकाश डाला। बैठक में उपस्थित समिति के नामित सदस्य आनन्द सिंह बग्डवाल व गिरीश मल्होत्रा, जे0सी0 दुर्गापाल नें भी अपने सुझाव दिये। इस बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विनीता शाह अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड हरीश पाण्डे, के0एल0 वर्मा, निर्माण खण्ड बी0सी0 पंत, एम0सी0 जोशी राष्ट्रीय राज मार्ग के के0एस0 रावत, मनोज पाण्डे, जिला शिक्षाधिकारी बेसिक राय साहब यादव, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका श्याम सुन्दर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फूल माला पहनाकर किया चौकी इंचार्ज को विदा

  लावड़/मेरठ मौ० रविश लावड़ चौकी इंचार्ज शिवबीर