अल्मोड़ा: संसाधन युक्त बनाये जाने उद््देश्य से चल रहे कार्यक्रम ‘‘रूपान्तरण’’ के अन्र्तगत विकास खण्ड ताड़ीखेत के प्राथमिक विद्यालय बजीना का किया उद्घाटन।

अल्मोड़ा: संसाधन युक्त बनाये जाने उद््देश्य से चल रहे कार्यक्रम ‘‘रूपान्तरण’’ के अन्र्तगत विकास खण्ड ताड़ीखेत के प्राथमिक विद्यालय बजीना का किया उद्घाटन।

- in Almora
87
0
रानीखेत/अल्मोड़ा 01 सितम्बर, 2018- जनपद में सरकारी विद्यालयों के कायाकल्प एवं उनमें मूल-भूत सुविधाओं सहित फर्नीचर, पंेटिग, मेट इत्यादि से संसाधन युक्त बनाये जाने उद््देश्य से चल रहे कार्यक्रम ‘‘रूपान्तरण’’ के अन्र्तगत विकास खण्ड ताड़ीखेत के प्राथमिक विद्यालय बजीना का उद्घाटन स्थानीय विधायक करन महरा व जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। जिला प्रशासन व विद्यालयी शिक्षा द्वारा चलाये जा रहे इस कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद के प्राथमिक विद्यालयों को संसाधन युक्त बनाना है। जिसमें विद्यालय में फर्नीचर, पंेटिग, मैट, स्र्माट टी0वी0 व अन्य मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराना है और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देना है। प्रा0 वि0 बजीना के  उद््घाटन के अवसर पर विधायक करन महरा ने कहा कि सुविधाए देने के पश्चात विधालयों में शिक्षा का अच्छा माहौल बनाया जाए ताकि इस कार्यक्रम की सफलता देश-प्रदेश में पहुॅचे। माता-पिता को बच्चों पर घर में ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी प्रत्येक विधायक को उनके विधायक निधि का 10 प्रतिशत हिस्सा विद्यालयों में सुविधाए प्रदान करने को कहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में उनके द्वारा विभिन्न विद्यालयों में मूल-भूत सुविधाए उपलब्ध करायी गयी है और आगे भी जारी रहेगी। 
इस अवसर जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि रूपान्तरण कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद में वर्तमान मंे 15 विद्यालयों को संसाधन उपलब्ध कराये जा रहे है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में शिक्षण माहौल बनाना अध्यापकों की जिम्मेदारी है। उन्होंने इस कार्यक्रम में सभी लोगों से सहयोग करने की अपील की। जिलाधिकारी ने कहा कि मार्च 2019 तक 100 विद्यालयों को इस कार्यक्रम के अन्तर्गत आच्छादित करने की योजना है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को जन सहयोग से जन आन्दोलन बनाने की अपील की। उन्होंने विद्यालय के बच्चों की प्रंशसा की और कहा कि इस कार्यक्रम से बच्चों में काफी बदलाव आया है। कार्यक्रम के बाद मा0 विधायक व जिलाधिकारी ने स्कूली बच्चों के साथ बैठकर मध्यान्ह्् भोजन किया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत हिमांशु खुराना, मुख्य शिक्षाधिकारी जगमोहन सोनी, उप शिक्षाधिकारी गीतिका जोशी, प्रधानाचार्य किरन लाल, सुन्दर जोशी, विनोद बिष्ट, गोपाल देव, राजेन्द्र महरा, मेहन्द्र महरा, हरीश फुलेरिया, बचे सिंह देव, ग्राम प्रधान भूपेन्द्र सिंह सहित स्कूल बच्चें उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का संचालन एम0पी0 सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्राथमिक विद्यालय बदलूगढ़ कैराना में बाल दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया

सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली राकेश सैनी व