अल्मोड़ा: विधानसभा में जो भी विकास कार्य स्वीकृत किये गये है उनमें तेजी लाने के साथ-साथ गुणवत्ता का रखें ध्यान- महेश नेगी।

अल्मोड़ा: विधानसभा में जो भी विकास कार्य स्वीकृत किये गये है उनमें तेजी लाने के साथ-साथ गुणवत्ता का रखें ध्यान- महेश नेगी।

- in Almora
67
0
अल्मोड़ा/सनसनी सुराग
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बुधवार को शिविर कार्यालय में विधानसभा द्वाराहाट के विकास कार्यों व स्वीकृत योजनाओं की समीक्षा बैठक सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की। इस बैठक में मा0 विधायक द्वाराहाट महेश नेगी भी उपस्थित थे। उन्होंने निर्देश दिये कि विधानसभा में जो भी विकास कार्य स्वीकृत किये गये है उनमें तेजी लाने के साथ-साथ गुणवत्ता का ध्यान रखा जाय। जिलाधिकारी ने मा0 मुख्यमंत्री घोषणा के अन्तर्गत तड़ागताल में एक झील निर्माण के सम्बन्ध में सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि तथा शीध्र उपाजिलाधिकारी के साथ संयुक्त निरीक्षण कर प्रस्ताव जिला कार्यालय को भेजें ताकि आगणन शासन को भेजा जा सके। इस बैठक में विधायक ने कहा कि इस झील के निर्माण से क्षेत्र में पेयजल किल्लत में कमी आयेगी साथ ही अनेक क्षेत्रों में सिंचाई की समस्या भी समाप्त होगी।
बैठक में विधायक ने कहा कि बिन्ता क्षेत्र में एक बैंक खोलने की सम्भावना तलाशी जाय जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी, एलडीएम व बैंक के अधिकारियों को निरीक्षण कर वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये। रामगंगा नहर मंे पुर्ननिर्माण हेतु धनराशि अवमुक्त होने के पश्चात कार्य प्रारम्भ नहीं होने पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों से यथाशीध्र कार्य प्रारम्भ करने को कहा। बैठक में विधायक द्वारा अवगत कराया गया कि चैखुटिया क्षेत्र में नहरों की अधिकता के कारण वहां रख-रखाव की व्यवस्था अधिकारियों को सुनिश्चित करनी चाहियें। जिलाधिकारी ने द्वाराहाट टैक्सी स्टैण्ड के लिये भूमि चयन हेतु उपजिलाधिकारी को निरीक्षण कर रिर्पोट प्रस्तुत करने को कहा।
इस बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य विभागांे के कार्याें की भी समीक्षा की गयी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, उपजिलाधिकारी द्वाराहाट रजा अब्बास, सीएमओ डा0 विनीता शाह, जिला शिक्षाधिकारी राय साहब यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्राथमिक विद्यालय बदलूगढ़ कैराना में बाल दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया गया

सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली राकेश सैनी व