अल्मोड़ा: पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने एवं पर्यटकों को यहाॅ की सांस्कृतिक विरासत से रूबरू कराने के उददेश्य से अक्टूबर माह में होगा आयोजन: जिलाधिकारी

अल्मोड़ा: पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने एवं पर्यटकों को यहाॅ की सांस्कृतिक विरासत से रूबरू कराने के उददेश्य से अक्टूबर माह में होगा आयोजन: जिलाधिकारी

- in Almora
28
0
अल्मोड़ा – पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने एवं पर्यटकों को यहाॅ की सांस्कृतिक विरासत से रूबरू कराने के उददेश्य से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में गढ़वाल के टिहरी महोत्सव की तर्ज पर अल्मोड़ा महोत्सव का आयोजन माह अक्टूबर में किया जायेगा यह बात जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज कलैक्ट्रेट सभागार में एक बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि 20 से 22 अक्टूबर तक चलने वाले इस महोत्सव में यहाॅ की सांस्कृतिक विरासत के साथ-साथ पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमांे एवं गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि आम लोगो की सहभागिता से ही इस महोत्सव को सम्पन्न कराया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा इस तरह के महोत्सव आयोजित करने हेतु निर्देशित किया गया है।
इस बैठक में नगर के विभिन्न गणमान्य लोगो एवं संगठनों द्वारा अपने-अपने सुझाव प्रस्तुत किये गये जिनमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ महोत्सव में लोक नृत्य, फोटोग्राफी प्रतियोगिता, स्थानीय पर्यटक स्थलों का भ्रमण, कुमाऊॅनी फूड फस्टेबल, योगा महोत्सव, कब्बाली, कवि हास्य सम्मेलन, फिल्म मेकिंग एवं स्टार्स नाईट कार्यक्रम सहित अन्य गतिविधियों का आयोजन हेतु सहमति बनी। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य कार्यक्रम अल्मोड़ा में जी0जी0आई0सी0 एवं उदय शंकर नाट्य अकादमी में आयोजित किया जायेगा साथ ही रानीखेत एवं जागेश्वर में भी महोत्सव के अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि महोत्सव हेतु एक प्रथम बैठक है इसमें कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गयी है साथ ही समय-समय पर स्थानीय लोगो के सुझावों के अनुसार उनमें संशोधन किया जायेगा। इसके लिए एक कमेटी का गठन शीघ्र किया जायेगा तथा इसके साथ-साथ उप सब कमेटियों का भी गठन कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु किया जायेगा।
बैठक में उपस्थित पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, जे0सी0 दुर्गापाल, केवल सती, बार एसोशिएसन के अध्यक्ष महेश परिहार, प्रकाश बिष्ट, जीवन गुप्ता, होटल एसोशिएसन के अध्यक्ष राजेश बिष्ट, लीला खोलिया, वसुधा पंत, रोहित कार्की सहित अन्य लोगो ने महोत्सव के आयोजन के सम्बन्ध में अपने-अपने सुझाव रखे और कहा कि उनके द्वारा महोत्सव में पूर्ण सहयोग प्रदान किया जायेगा। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, अपर जिलाधिकारी के0एस0 टोलिया, संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत हिमाशुं खुराना, उपजिलाधिकारी विवेक राय, पुलिस उपाधीक्षक कमल राम आर्या, मुख्य कोषाधिकारी गुलफाम अहमद, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विनीता साह, पर्यटन अधिकारी राहुल चैबे, चलमोड़ा हैरिटेज की रेखा आर्या, होटल एसोशिएसन के सचिव हरीश जोशी, अरूण वर्मा, आशा डिसूजा, महामंत्री व्यापार मण्डल मनीष कुमार जोशी, दिगम्बर सिंह फुलेरिया सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: डीएम व विधायक ने किया जनपद में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत का संयुक्त रूप से शुभारम्भ।

सनसनी सुराग/उत्तरकाशी देष व प्रदेष के साथ ही