अल्मोड़ा: जनपदो में पार्किंग समस्या से निपटने के लिए ठोस कार्य योजना तैयार करनी होगी – रौतेला।

अल्मोड़ा: जनपदो में पार्किंग समस्या से निपटने के लिए ठोस कार्य योजना तैयार करनी होगी – रौतेला।

- in Almora
49
0
अल्मोड़ा 24 जुलाई, 2018 – जनपदो में पार्किंग समस्या से निपटने के लिए ठोस कार्य योजना तैयार करनी होगी यह निर्देश मण्डल आयुक्त राजीव रौतेला ने आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कानून व्यवस्था की महत्वपूर्ण बैठक की समीक्षा के दौरान समस्त जिलाधिकारियों/वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दिये। उन्होंने समीक्षा के दौरान कहा कि जनपद मुख्यालयों में अधिकाधिक पार्किंग स्थलों का चिन्हित कर उनमें प्रस्ताव तैयार किये जाय साथ ही यदि सम्भव हो तो बाईपास रोड के लिए भी प्रस्ताव बनाये जाय।
मण्डलायुक्त ने यह भी निर्देश दिये कि सड़को के किनारे मिटटी फैकन, अनाधिकृत रूप से निर्माण करने एवं बहुत मात्रा में कच्चे फड़ बनाने व गन्दगी फैलाने वालो का चालान किया जाय। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि नगर के प्रवेश द्वारो व मुख्य स्थानो पर प्रसिद्व धार्मिक स्थलों व पर्यटन स्थलों के साईन बोर्ड लगाये जाय इसमें पर्यटन विभाग को विशेष रूचि लेनी होगी।
मण्डलायुक्त ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़को के किनारे प्रमुख स्थानो पर विश्रामालय व बैठने के लिए बेंच आदि बनाने की कोशिश करें ताकि बाहर से आने वाले पर्यटक पर्वतीय क्षेत्रों की ओर अधिक आकर्षित हो सकें। मण्डलायुक्त ने साइबर क्राईम को रोकने के निर्देश भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षको को दिए।
मण्डलायुक्त ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि पर्यटन विभाग को निर्देशित करें कि जनपद के मानचित्र सहित अन्य साईन बोर्ड स्थान-स्थान पर लगाना सुनिश्चित करेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग व परिवहन विभाग ओवर लोडिंग एवं तेज गति से वाहन चलाने वालो पर विशेष नजर रखेंगे ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। मण्डलायुक्त ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के साथ-साथ अपराधो पर पैनी नजर रखी जाय। अपराधो से निपटने में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि थाना स्तर पर एक सुझाव पेटी रख दें ताकि आम लोगो के सुझाव पर भी गम्भीरता से विचार किया जा सके।
मण्डलायुक्त ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता फैलाने के साथ-साथ दुर्घटनायें जहाॅ पर घटित हो सकती है उन स्थानो ंको चिन्हित करने के निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने कड़े निर्देश दिये है कि सभी उपजिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में उपस्थित रहकर जनता की शिकायतों का निस्तारण यथा समय करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने आपदा से निपटने के लिए सभी अधिकारियों को सजग रहने के निर्देश दिये। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊॅ परिक्षेत्र पूरन सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे आपस में समन्वय स्थापित कर संयुक्त निरीक्षण करना भी सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जनपद अल्मोड़ा मंे फैलाव अधिक है इसलिए पुलिस व राजस्व विभाग को टीम भावना से कार्य करना होगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी0 रेणुका देवी, अपर जिलाधिकारी कैलाश सिंह टोलिया, उपजिलाधिकारी विवेक राय, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी आलोक कुमार जोशी, ड्रग इस्पेंक्टर मीनाक्षी बिष्ट व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन यात्रा आज भल्ला स्टेडियम से शुरू होकर हरकी पैड़ी हरिद्वार पहुंची।

हरिद्वार। पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की