अल्मोड़ा : शिकायतो के निस्तारण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी : DM

अल्मोड़ा : शिकायतो के निस्तारण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी : DM

- in Almora
39
0

 

अल्मोड़ा / सनसनी सुराग

जनता दरबार में प्राप्त शिकायतो के निस्तारण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी यह बात जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आज जिला कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में कही।

उन्होंने कहा कि वर्षा के मौसम को देखते हुए सभी नालियों की सफाई के साथ-साथ बन्द पड़े कलमठों को खोलने के काम को प्राथमिकता दी जाय।

जनता दरबार में प्राप्त शिकायतो का निस्तारण एक निश्चित अवधि में हो इसका ध्यान सम्बन्धित विभाग को रखना होगा। इस अवसर पर एक दर्जन से भी अधिक शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से अधिकांश शिकायतांे का निस्तारण मौके पर उपस्थित अधिकारियों के द्वारा कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, सड़क सम्बन्धित शिकायतों में यदि किसी भी स्तर से लापरवाही बरती गयी तो उसे गम्भीरता से लिया जायेगा। जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों के लिए एक निर्धारित पंजिका अवश्य बना ली जाय। उन्होंने कहा कि मामले का निस्तारण करते हुए शिकायतकर्ता को अवश्य अवगत कराया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक विभाग इस बरसात के मौसम में अलर्ट रहे। इस दौरान आपदा की घटनाओं से निपटने के लिए सभी आपदा से जुड़े विभाग तैयारियाॅ समय से पूर्ण कर लें। शिक्षा विभाग के अधिकारी अपने अधीनस्थ ऐसे विद्यालयों पर निगरानी रखेंगे जो आपदा की दृष्टि से संवेदनशील है यदि कही पर विद्यालय को अन्यत्र शिफ्ट करना पड़े तो उसके लिए भी व्यवस्था समय से कर ली जाय।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि बरसात के दौरान जल जनित रोगो के फैलने की सम्भावना बनी रहती है इसलिए सभी चिकित्सालयों में दवाईयों की उपलब्धता बनी रहे इसका विशेष ध्यान रखना होगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि यथा सम्भव दवाईया चिकित्सालय में उपलब्ध करायी जाय इस तरह के निर्देश चिकित्सकों को भी दें।

जिलाधिकारी ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सड़को के किनारे से मिटटी हटाने, नालियों की सफाई के साथ सड़कों में जे0सी0बी0 मशीनें, बुलडोजर आदि की व्यवस्था बनाये रखें ताकि कभी भी सड़क बन्द होने पर उसे तत्काल खोला जा सके। अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देश दिये कि वे नालियों की सफाई के साथ-साथ अन्य झाड़ी आदि की कटाई के लिए एक अभियान चलाकर इसे पूरा करें। इस जनता दरबार में मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, प्रशिक्षु डिप्टी कलैक्ट्रर मनीष बिष्ट सहित जनता दरबार से जुड़े अनेक विभागो के अधिकारी व शिकायतकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री रावत ने 1 अरब 39 करोड़ 61 लाख की लागत के 39 कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

उत्तरकाशी/सनसनी सुराग प्रदेष के माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह