अल्मोड़ा : कुमाऊॅ भ्रमण पर विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल

अल्मोड़ा : कुमाऊॅ भ्रमण पर विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल

- in Almora
50
0

 

अल्मोड़ा / सनसनी सुराग

अपने 5 दिवसीय कुमाऊॅ भ्रमण पर मा0 विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल बुधवार देर सायं सर्किट हाउस अल्मोड़ा पहुॅचे। यहाॅ रात्रि विश्राम के बाद आज प्रातः स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा उनका प्रथम बार जनपद आगमन पर फूल मालाओ के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान जनपद को पर्यटन की दृष्टि से और अधिक विकसित करने के साथ ही विभिन्न मोटर मार्गों के निर्माण के कार्य में तेजी लाने आदि पर स्थानीय लोगों के साथ जनपद के विकास हेतु अनेक समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष परिवार सहित चितई में गोलू देवता मन्दिर पहुॅचे जहाॅ पर उन्होंने पूजा-अर्चना कर दर्शन किये। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की सुख-समृद्वि एवं प्रदेश में आ रही आपदाओ में जन-धन की हानि न हो एवं प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर हो इसकी कामना करते हुए न्याय के देवता गोलू मन्दिर में अर्जी भी लिखी।

इसके बाद मा0 विधानसभा अध्यक्ष प्रसिद्व जागेश्वर धाम पहुॅचे और उन्होंने मन्दिर में पूजा-अर्चना व दर्शन करने के बाद कहा कि विश्व प्रसिद्व जागेश्वर धाम देश-प्रदेश सहित विदेशो में भी अपनी विशिष्ट पहचान रखता है। इसकी सौन्दर्यता श्रद्वालुओं सहित बाहर से आने वाले पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। उन्होंने कहा कि जागेश्वर धाम में पर्यटकों की सुविधाओं का पूर्ण ध्यान रखने के निर्देश जिला प्रशासन को दिये गये है। प्रसिद्व श्रावणी मेले के दौरान यहाॅ श्रद्वालुओं की काफी भीड़ रहती है इसके लिए भी अभी से तैयार करने निर्देश दिये गये है। इससे पूर्व उन्होंने बिनसर वन्यजीव बिहार अल्मोड़ा का सपरिवार भ्रमण किया और चीता, भालू, हिरन, खरगोश, विदेशी बन्दर एवं अन्य वन्य जीवो का दीदार किया। इस अवसर पर विगत 20 वर्षों से वहाॅ पर संविदा पर कार्य कर रहे वन्य कर्मियांे ने अपने विनियमिकरण की माॅग की जिस पर उन्होंने उचित आश्वासन दिया और कहा कि इस मामले में वन मंत्री से बात की जायेगी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखण्ड विधानसभा द्वारा संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों के शिलापटो में हिन्दी व संस्कृत दोनो भाषा में लिखाते है इसके साथ ही विभिन्न राजकीय कार्यालयों में भी नाम संस्कृत भाषा में लिखे जा रहे है। इस दौरान उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष गोविन्द सिंह पिल्खवाल, नगर अध्यक्ष कैलाश गुरूरानी, महामंत्री रवि रौतेला, अनुसूचित जाति मोर्च अध्यक्ष सी0एल0 टम्टा, विनीत बिष्ट, प्रबन्धक जागेश्वर मन्दिर भगवान भटट, प्रेम भटट, हेमन्त भटट, प्रकाश भट््ट, सुभाष पाण्डे, सुरेश काण्डपाल, बृजेश मनकोटी, सुनील जोशी, उपजिलाधिकारी विवेक राय, तहसीलदार खुशबू आर्या सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री रावत ने 1 अरब 39 करोड़ 61 लाख की लागत के 39 कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

उत्तरकाशी/सनसनी सुराग प्रदेष के माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह