ये है PM MODI की ताकत, सिर्फ एक अपील के बाद ‘आरोग्य सेतु’ के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

ये है PM MODI की ताकत, सिर्फ एक अपील के बाद ‘आरोग्य सेतु’ के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

- in country, delhi, Panipat
529
0

Aarogya Setu बना Google Play Store पर नंबर वन ऐप

सुनील वर्मा/ब्यूरो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को यूं ही दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में नहीं गिना जाता। मोदी के हर एक अपील का असर भारत में सिर आंखों पर लिया जाता है। इसकी एक और मिसाल आज सामने आई है। लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सिर्फ एक अपील ने दुनिया के सभी इंटरनेट कंपनियों को हिला कर रख दिया है। आरोग्य सेतु ने दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों, गूगल (Google), फेसबुक (Facebook), टिकटॉक (Tiktok) और व्हाट्सऐप (WhatsApp) सभी को पीछे छोड़ दिया है।

Aarogya Setu बना गूगल पर नंबर वन ऐप
मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सभी नागरिकों को आरोग्य ऐप डाउनलोड करने की अपील दुनिया के तमाम बड़े इंटरनेट कंपनियों के लिए झटका साबित हुआ है। मंगलवार से ही गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर आरोग्य ऐप नंबर वन ट्रेंड कर रहा है। टिकटॉक, फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टग्राम जैसे सभी ऐप बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

इतनी तेजी से नंबर ऐप बनना भी एक रिकॉर्ड मोबाइल ऐप्स पर काम करने वाली संस्था App Annie के एक अधिकारी के अनुसार मात्र 15 दिनों के भीतर आरोग्य सेतु का नंबर वन बन जाना इंटरनेट के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। एक अप्रैल को लॉन्च हुए इस ऐप को अब तक करोड़ों लोगों ने डाउनलोड किया है।
भारत के 82 फीसदी से ज्यादा यूजर्स ने इसे 5 स्टार रेटिंग दी है। इसकी वजह से अमेरिका और चीन के सभी इंटरनेट कंपनियों के कमाई भी प्रभावित हो गई है।

ये भी पढ़ें: ऐसे डाउनलोड करें
Aarogya Setu ऐप, इस्तेमाल का तरीका हम बता रहे हैं:-

क्या है आरोग्य सेतु ऐप
बताते चलें कि कोरोना वायरस संक्रमण से आपको बचाने और अलर्ट रखने के लिए ही केंद्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप महीने की शुरुआत में लॉन्च किया है। आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी का कहना है कि एक बार अगर देश के सभी नागरिक इस ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं तो इससे कोरोना वायरस को जल्द खत्म करने में मदद मिलेगी। ये ऐप आपको सेहतमंद रखने में मददगार है। साथ ही अगर आपके आसपास कोई कोरोना वायरस संदिग्ध आए तो आरोग्य सेतु ऐप आपको झट से अलर्ट कर देता है। यही कारण है कि आपको संक्रमण से बचाने के लिए ये ऐप काफी मददगार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकार ने लिया बड़ा फैसला, टिक टोक सहित 59 चाइनीज एप्प बैन।

सुनील वर्मा/ब्यूरो रिपोर्ट भारत-चीन सीमा पर चल रही