ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, टी-20 टीम में युवराज-नेहरा की वापसी

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, टी-20 टीम में युवराज-नेहरा की वापसी

- in Sports
533
0
@admin

ऑस्ट्रेलियाई दौरे में पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया गया है. टी-20 टीम में धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह और गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी हुई है.

2014 टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद युवराज ने एक भी मैच भारतीय टीम के लिए नहीं खेला था, जबकि आशीष नेहरा ने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2011 में खेला था. साथ ही मनीष शर्मा और ऋषि धवन को भी मौका दिया गया है.टी-20 वर्ल्ड कप तक महेंद्र सिंह धोनी ही टीम की कमान संभालेंगे. हालांकि, वनडे टीम में सुरेश रैना को शामिल नहीं किया गया है.वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी को भी वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया है.

चोटिल होने के बाद शमी दिसंबर, 2014 से टीम से बाहर थे. शमी ने अपना अंतिम मैच भारत के लिए वर्ल्ड कप में ही खेला था.मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने बताया कि युवराज सिंह हमारे लिए बेहद खास हैं. आशीष नेहरा ने भी टी-20 मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.

ऐसे में उन्हें टीम में शामिल किया गया है.इस दौरे में 12 से 31 जनवरी के बीच भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी. सीरीज की शुरुआत एकदिवसीय मैचों से होगी. पहला मैच 12 जनवरी को पर्थ में खेला जाएगा. इसके बाद 26, 29 और 31 जनवरी को टी-20 मैच होंगे. टी-20 मैच एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : जिले के आल वेदर निर्माण स्थलों में आपातकालीन सूचना के नंबर बोर्ड गायब, नियमों की अनदेखी

संतोष साह / उत्तरकाशी कोई शिकायत न करे