भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्र सरकार की पाँच साल प्रदेश सरकार के डेढ़ वर्ष और वर्तमान में मंडी संसदीय भाजपा प्रत्याक्षी के पाँच साल के उपलब्धियों की जानकारी दी ।

भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्र सरकार की पाँच साल प्रदेश सरकार के डेढ़ वर्ष और वर्तमान में मंडी संसदीय भाजपा प्रत्याक्षी के पाँच साल के उपलब्धियों की जानकारी दी ।

- in Himachal Pradesh
170
0

समर नेगी किन्नौर हिमाचल प्रदेश
किनौर मुख्यालय के रिकांगपिओ में भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्र सरकार की पाँच साल प्रदेश सरकार के डेढ़ वर्ष और वर्तमान में मंडी संसदीय भाजपा प्रत्याक्षी के पाँच साल के उपलब्धियों की जानकारी दी । प्रदेश वन निगम उपाध्यक्ष व अनुसूचित जनजाति प्रदेश अध्यक्ष सूरत नेगी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र के वर्तमान भाजपा प्रत्याक्षी व पूर्व में सांसद रहे राम स्वरूप शर्मा ने किन्नौर जिले को 1 करोड़ 36 लाख रुपये देकर किन्नौर में विकास कार्यों को गति दी जो कि अपने आप में एक ऐतिहासिक कार्य है।
किन्नौर जिले में आजादी के बाद से रहे सभी सांसदों में से सबसे ज्यादा सांसद निधि से पैसा रामस्वरूप शर्मा ने ही किन्नौर में दिया है

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पाँच सालो में भारत देश का नाम देश ही नही बल्कि विदेशो में भी भारत देश का नाम रोशन किया है तथा आज पूरा विश्व उनके कार्यो की सराहना कर रहा है। मोदी सरकार के पाँच साल के कार्यकाल में देश के 18 हजार गाँव में बिजली पहुँचाकर एक कीर्तिमान स्थापित किया है और देश में आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ भारतीयों को पाँच लाख तक मुफ्त ईलाज,8 करोड़ गांव में स्वच्छता अभियान के तहत सौचालय उपलब्ध करवाना, देश में 7 करोड़ गरीब गृहणियों को मुफ्त गैस कनेक्शन,गुर्दे के डायलासिस बीमारी में मुफ्त ईलाज, पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन, किसान सम्मान निधि के तहत हर वर्ष 6 हजार रुपये, देश को आतंकवाद से मुक्ति,सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से आतंकी संगठन का खात्मा और देश को भ्रष्टाचार मुक्त किया है मोदी सरकार ने देश के हर वर्ग के अलावा गरीब वर्ग के उत्थान के लिए सराहनीय कार्य किया है । उन्होंने कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने डेढ़ साल के समय अवधि में ऐतिहासिक कार्य किये है जिसमे बुढ़ापा पेंशन की आयु 80 वर्ष को कम कर 70 वर्ष करना, हिम् केयर योजना, गृहणी सुविधा योजना, केंद्र सरकार से प्रदेश के लिए साढ़े 14 हजार करोड़ की विशेष सहायता पैकेज लाना, प्रदेश के बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास व चार मेडिकल कॉलेज खोलना, प्रदेश में 69 राष्ट्रीय उच्च मार्ग और 4 फ़ॉर लेन की स्वीकृत करवाया आदि सराहनीय कार्य किये है। उन्होंने कहा कि देश विदेश में मोदी लहर दौड़ रहा है और प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के उपलब्धियों की सराहना की जा रही है। सबसे बड़ी बात कि केंद्र और प्रदेश सरकार में आपसी तालमेल होने के कारण प्रदेश में चहुँमुखी विकास हो रहा है । उन्होंने यह दावा किया कि केंद्र में मोदी सरकार बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाने जा रही है और किन्नौर जिले की जनता से पुनः अपील किया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रत्याक्षी रामस्वरूप शर्मा को बारी मतो से विजय दिलाने में सहायता करे ।
इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष विनय नेंगी, बलदेव सिंह सदस्य प्रदेश कार्यसमिति, नरेंद्र सिंह जिला महामंत्री व मेहश्वर सिंह, दोलत राम जिला परिषद सदस्य व उपाध्यक्ष किन्नौर, बीरबल कुमार उपाध्यक्ष, कुंदन ज्ञाचओ मंडल अध्यक्ष कल्पा, संजीव हारा मंडल अध्यक्ष पूह व दिवान सिंह मंडल अध्यक्ष निचार, श्याम लाल जिला परिषद सदस्य व विजय कुमार सदस्य जिला परिषद किन्नौर, यशवंत सिंह अध्य्क्ष SC मोर्चा किन्नौर, सुनील नेंगी अध्य्क्ष युवा मोर्चा किन्नौर, सुभाष नेंगी सचिव ST मोर्चा हिमाचल प्रदेश , यशवंत सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष ST मोर्चा हिमाचल प्रदेश और सुभाष नेंगी सह मीडिया प्रभारी किन्नौर भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपस्थित हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

गांव बधुपूरा के जंगल में पुलिस व बदमाश के बीच हुई मुठभेड़, बदमाश को लगी गोली

ब्रेकिंग विशाल भटनागर कैराना। गांव बधुपूरा के जंगल