झिंझाना के बावरिया क्षेत्र में कच्ची शराब बरामदगी को डीएम व एसपी का छापा 

झिंझाना के बावरिया क्षेत्र में कच्ची शराब बरामदगी को डीएम व एसपी का छापा 

- in Shamli
55
0

पूरे बावरिया क्षेत्र मे कोई शराब बरामद नहीं।बाद मे रंगाना से स्थानीय पुलिस ने की 54 लीटर कच्ची शराब बरामद 

सनसनी सुराग समाचार पत्र व देश का तेजी के साथ बढ़ता
वेब पोर्टल(रजि0)
जनपद शामली से तस्लीम आलम के साथ डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

झिंझाना
उत्तर प्रदेश के  सहारनपुर  तथा  उत्तराखंड में  कच्ची शराब पीने से  भारी संख्या में मरने वालों  से प्रदेश सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है । सरकार के आदेश पर अवैध एवं जहरीली शराब के विरुद्ध जारी हाई अलर्ट के मध्य नजर जनपद के पुलिस अधीक्षक एवं जिला अधिकारी ने संयुक्त अभियान के अंतर्गत आज शनिवार को सवेरे ही भारी पुलिस बल के साथ बावरिया समुदाय के कई गांव में छापामार कार्रवाई कर तलाशी अभियान चलाया । परंतु कार्यवाही की पूर्व भनक के चलते शायद वह किसी भी अवैध शराब की भट्टी या शराब को बरामद नहीं कर सके । पुलिस अधीक्षक ने  ग्रामीणों को अवैध शराब  का कारोबार करने या तैयार करते पाया जाने पर उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही किए जाने की चेतावनी दी ।

जहरीली शराब के सेवन से कल प्रदेश के  सहारनपुर जिले में  तथा  उत्तराखंड में  मिलाकर  50 लोगों की मौत हो चुकी थी ।  इस घटना से  उत्तर प्रदेश में  शराब के प्रति अलर्ट जारी किया हुआ है । इसी अभियान के अंतर्गत जनपद शामली के आला अधिकारी भी अलर्ट दिखाई दिए। परिणाम स्वरूप आज शनिवार को जिलाधिकारी अखिलेश सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने तत्परता दिखाते हुए आज सवेरे ही थाना प्रभारी ओपी चौधरी को साथ लेकर बावरिया जाति के  गांव रामपुरा , अलाउद्दीनपुर  , खानपुर ,  खोकसा , दूधली  आदि गांवो में  कई ठिकानों पर  दबिश डालते हुए तलाशी अभियान चलाया । परंतु यहां से उन्हें  कोई भी अवैध  शराब निकालते  हुए या अवैध शराब  का जखीरा बरामद नहीं हो सका । पुलिस अधीक्षक ने  तमाम नागरिकों को  नशे के अवैध कारोबार  को  किसी भी रूप से ना करने की  सख्त चेतावनी भी दी । कई जगह पर छापामार कार्रवाई की परंतु किसी भी जगह से अवैध शराब की भठ्ठी या शराब बरामदगी की सफलता हाथ नहीं लगी।

छापे के बाद पुलिस ने बरामद की कच्ची शराब

थाना प्रभारी निरीक्षक ओपी चौधरी ने बताया कि बवारिया क्षेत्र में छापामार कार्रवाई के बाद थाना पुलिस ने गंगाना गांव से 54 लीटर कच्ची अवैध शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त की है ।
1 दिन पहले शुक्रवार की शाम को भी झिंझाना पुलिस ने बीती रात गाँव अलीनगर में एक घर में  छापामार कर 50 लीटर अवैध शराब के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया । इसके अलावा भी पुलिस ने गांव चोंदाहेड़ी से भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया है ।

थाना प्रभारी ओ पी चौधरी  के अनुसार  पुलिस ने गांव अलीनगर में सोनू के घर पर छापा मारकर  50 लीटर अवैध शराब के साथ , शराब बेचती उसकी पत्नी गुंजन को  हिरासत में लिया ।‌ प्रभारी निरीक्षक को ओपी चौधरी ने बताया  की महिला को  अदालत भेजा गया था  जहां से उसको जमानत मिल गई है । इसके अलावा  पुलिस ने गांव चोंदाहेड़ी में  दबिश देकर  राममेहर पुत्र रमेश , कर्मवीर पुत्र रामकुमार  , राजवीर पुत्र नानू कश्यप को  सैकड़ों लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शहीद के परिवार की मदद को बढ़ाये हाथ

  मौ० रविश ग्राम प्रधान ने की शहीद