दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान शाखा बीकानेर द्वारा आज 150 कार्यकर्ताओं का एक समूह प्रयागराज कुम्भ मेला में अपनी सेवाएं देने पहुंचा।

दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान शाखा बीकानेर द्वारा आज 150 कार्यकर्ताओं का एक समूह प्रयागराज कुम्भ मेला में अपनी सेवाएं देने पहुंचा।

सनसनी सुराग न्यूज
स्वामी सोनानन्द जी के साथ
डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान शाखा बीकानेर द्वारा आज 150 कार्यकर्ताओं का एक समूह प्रयागराज कुम्भ मेला में अपनी सेवाएं देने हेतु आज प्रयागराज (इलाहबाद) पहुंच गया है संस्थान के कार्यकर्ता अपने साथ कपडे ओर जूट से बने कैरी बैग, थैले लेकर पहुंचे हैं जोकि संस्थान के उद्घोष स्वच्छ कुम्भ दिव्य कुम्भ के तहत श्रद्धालुओं को निःशुल्क वितरित किये जायेंगे एवं कार्यकर्ता विश्व भर से आने वाले यात्रियों को स्वच्छता के विषय मे जागरूक भी करेंगे। संस्थान के प्रवक्ता स्वामी सोमनन्द ने बताया कि श्री आशुतोष महाराज जी के पावन मार्गदर्शन में प्रयागराज के सेक्टर 7 में संस्थान का शिविर लगाया गया हैं। जहां विदेशों से आने वाले पर्यटकों के लिए संस्थान ने अंग्रेजी, फ्रेंच, रशियन इत्यादि भाषाओं के साथ साथ हिंदी, पंजाबी, मारवाडी, गुजराती आदिक भाषाओं में भी कथाओं का आयोजन किया है। प्रत्येक सप्ताहांत पर संस्थान के युवा संगीत बैंड सैम के अंतर्गत आध्यात्मिक, सांस्कृतिक व देश-भक्ति प्रस्तुतियां देंगें। 5 मार्च तक चलने वाले इस मेले में संस्थान आध्यात्मिक, सामाजिक व सांस्कृतिक गतिविधियों की प्रदर्शनी भी लगा रहा है। संस्थान के कार्यकर्ता सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान कुम्भ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को स्वच्छता, भ्रूण हत्या, नशा, पर्यावरण संरक्षण, देशभक्ति जैसे विषयों पर जागरूक करने एवं मेला समिति का सहयोग करने हेतु तत्पर रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : युवाओं के ड्रग्स का नशा करने के अड्डों व नशे से भटके युवाओं की काउंसिलिंग होगी

  संतोष साह / उत्तरकाशी सिविल जज व