मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया पुलिस लाइन रोशनाबाद में उत्तराखण्ड में आयोजित होने वाले पहले महिला राष्ट्रीय बाॅक्सिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया पुलिस लाइन रोशनाबाद में उत्तराखण्ड में आयोजित होने वाले पहले महिला राष्ट्रीय बाॅक्सिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन

- in Sports, Uttarakhand
187
0

boxing-paratiyogita-sambodhan-cmपुलिस लाइन रोशनाबाद में उत्तराखण्ड में आयोजित होने वाले पहले महिला राष्ट्रीय बाॅक्सिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यह आयोजन उत्तराखण्ड में होने वाले आगामी राष्ट्रीय खेलों के लिए संजीवनी का कार्य करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बैडमिंटन, बाॅक्सिंग, हाॅकी तथा एथेलेटिक के क्षेत्र में उत्तराखण्ड के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। महिला हाॅकी टीम का नेतृत्व करके वंदना कटारिया ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए संकल्पबद्ध है और आने वाले दिनों में इससे भी बड़े आयोजन देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि बाॅक्सिंग चैंपियनशिप में विजेता, उपविजेता को सरकार विशेष रूप से सम्मानित करेगी। आयोजकों को इस आयोजन के लिए उत्तराखण्ड राज्य के चुनाव पर बधाई दी। मुख्यमंत्री ने सभी कोच, खिलाड़ियों तथा आयोजन की सफलता की कामना की। उन्होंने कहा कि यहां से आप ऐसी यादें ले जाएं जो हमेशा जीवंत रहें।

इस अवसर पर खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखण्ड में खेलों के प्रति लोगों का रूझान बढ़ा है और इसी के परिणामस्वरूप यह आयोजन किया जा रहा है। सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए अनेक प्रकार की सम्मान राशि व पुरूस्कार की व्यवस्था कर रही है।

इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक, जिलाधिकारी हरबंस सिंह चुघ, एसएसपी राजीव स्वरूप, खेल सचिव भारत सरकार राजीव यादव, उत्तराखण्ड बाॅक्सिंग एसोसिएशन के सचिव विशाल गर्ग, जिला खेल अधिकारी सुशील डोभाल इत्यादि उपस्थित थे।

pradhan-sammaan-samaroh

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने होटल रेडीसन ब्ल्यू में आईटीसी लिमिटेड एवं स्वजल द्वारा आयोजित ग्राम प्रधानों के सम्मान समारोह कार्यक्रम में कहा कि स्वच्छता की दिशा में उत्तराखण्ड विशेष कदम उठा रहा है। प्रत्येक घर में शौचालय की स्थापना के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि 2014 के 28 प्रतिशत से बढ़कर आज 90 प्रतिशत घरों में शौचालय बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता व शौचालय निर्माण के लिए राज्य सरकार पूरी मदद देगी। स्वच्छता कार्यक्रम में ग्राम प्रधानों के प्रयासों के लिए उन्होंने आभार भी व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चुनावी महाभारत : यमनोत्री में कोंग्रेस प्रत्तयासियों की भीड़

यमुनोत्री / अरविन्द थपलियाल विधानसभा: कांग्रेंस में कौन