शामली औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौंकी ने किया रेत का ओवरलोड डंपर सीज

शामली औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौंकी ने किया रेत का ओवरलोड डंपर सीज

- in Other Updates
59
0

सनसनी सुराग न्यूज
जनपद शामली
विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा
चौंकी पुलिस ने किया रेत का ओवरलोड डंपर सीज

:-चेकिंग के दौरान चालक के पास नही मिले डंपर व खनन सम्बन्धी दस्तावेज

कैराना। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौंकी प्रभारी उपनिरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने गश्त के दौरान चौंकी के सामने से गुजर रहे रेत से भरे एक ओवरलोड डंपर को दस्तावेज न होने के कारण सीज कर दिया। चौंकी प्रभारी ने अग्रिम कार्यवाही हेतु चालानी रिपोर्ट कोतवाली को प्रेषित कर दी है।
बताया गया है कि शामली-कैराना रोड पर स्थित औद्योगिक क्षेत्र पुलिस चौंकी प्रभारी उपनिरीक्षक योगेन्द्र सिंह यहां तैनात हेड कांस्टेबल सूरज सिंह व अन्य पुलिस बल के साथ रोजाना की भांति रविवार रात्रि भी गश्त पर थे। इसी दौरान अर्धरात्रि लगभग सवा एक बजे रेत से भरा एक डंपर संख्या एचआर-67 बी 4634 चौंकी के सामने से गुजरा। पुलिस टीम ने डंपर को रोककर चालक से कागजात दिखाने को कहा। पुलिस के मांगने पर चालक मोहसीन डंपर के कागजात नही दिखा पाया। चालक के पास खनन सम्बन्धी भी कोई दस्तावेज नही मिला। उपनिरीक्षक योगेन्द्र सिंह का कहना है कि पकड़े गए डंपर का तौल कराया गया तो वह निर्धारित मात्रा से काफी ज्यादा मिला। डंपर के ओवरलोड होने और कोई दस्तावेज न मिलने के कारण उसे सीज कर दिया गया। चालानी रिपोर्ट अग्रिम कार्यवाही हेतु कोतवाली को प्रेषित कर दी गई है।

खनन ठेकेदार करा रहा झूठी शिकायत

बताया गया है कि चौंकी प्रभारी योगेन्द्र सिंह द्वारा नियमानुसार की गई क़ानूनी कार्यवाही से बौखलाए खनन ठेकेदार ने पुलिस के उच्चाधिकारियों के समक्ष उनकी झूठी शिकायत करनी शुरू कर दी है। ओवरलोड वाहनों के कारण सड़कों की हालत दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है। ओवरलोड वाहनों के बेख़ौफ़ संचालन से कैराना-शामली मार्ग पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढ़े बन गए है। ऐसे ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध पुलिस जब अभियान छेड़ती है तो कुछ रसूखदार लोगो को यह रास नही आता है और वह पुलिस के उच्चाधिकारियों के सामने झूठी शिकायत कर अधीनस्थ अधिकारियों का मनोबल गिराने की कोशिश करते है।
————–
फोटो परिचय:-
कैराना। सीज किये गए रेत के डंपर के साथ उपनिरीक्षक योगेन्द्र सिंह व हेड कांस्टेबल सूरज सिंह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जलालाबाद पुलिस चौकी के पास दो बाइको की आमने सामने की भिंडन्त। 3 घायल

सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली फरमान अली/डॉ0 रणवीर