विधुत लाइन में चिंगारी उठने से किसान की 5 बीघा गेंहू की फसल जलकर राख

विधुत लाइन में चिंगारी उठने से किसान की 5 बीघा गेंहू की फसल जलकर राख

- in Other Updates
268
0

सनसनी सुराग न्यूज
जनपद शामली
फरमान अली/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

विधुत लाइन में चिंगारी उठने से किसान की गेंहू की फसल जली।

जनपद शामली के थाना भवन क्षेत्र के गांव मंटी हसनपुर में खेत के ऊपर से गुज़र रही हाइपर टेंशन की लाइन में चिंगारी उठने से किसान की 5 बीघा गेँहू की फसल जल कर राख हो गयी।जिसमे किसान का लग भग 60000 रुपये का नुकसान हो गया।

मामला जनपद शामली के कस्बा थाना भवन क्षेत्र के गांव मंटी हसनपुर का है जहाँ किसान अमित पुत्र नरेश ने गांव में ही जमीन ठेके पर ले रखी थी जिसमे अमित ने गेंहू की फसल लगा रखी थी।फसल तैयार होने पर अमित ने उसकी कटाई चालू कर दी थी। आज अचानक खेत के ऊपर से गुज़र रही हाइपर टेंशन की विधुत लाइन में अचानक चिंगारी उठी और नीचे गेंहू की कटी हुई फसल में जा गिरी। जिससे अमित की गेंहू की 6 बीघा फसल जल कर राख हो गयी है।जिसमे किसान अमित का लग भग 60000 रुपये का नुकसान हो गया है।

पीड़ित किसान ने बताया कि उसने ठेके पर ज़मीन लेकर गेंहू की फसल लगाई थी जो कि विधुत विभाग की लापरवाही के चलते जलकर खाक हो गयी है। वही पीड़ित किसान के पास कमाई का कोई अन्य साधन नही है वह इसी गेंहू की फ़सल पर कई उम्मीदे लगाए बैठा था। परन्तु फसल जलने के साथ साथ उसकी सारी उम्मीदों का भी अंतिम संस्कार हो गया।पीड़ित किसान ने सरकार से फसल का उचित मुआवजा दिलवाने की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

विश्व पर्यावरण दिवस पर रोपित किए गए पौधे ,पुलिस लाइन में एसपी ने किया वृक्षारोपण ,कई स्थानों पर आयोजित किए गए वृक्षारोपण कार्यक्रम

पंकज वालिया/जनपद शामली शामली। विश्व पर्यावरण दिवस पर