विद्युत संविदा कर्मियों का शोषण संविदा कर्मियों के साथ अत्याचार

- in Saharanpur, Uttar Pradesh
208
0

विद्युत संविदा कर्मियों का शोषण
संविदा कर्मियों के साथ अत्याचार

सतीश सेठी / ब्यूरो चीफ /सहारनपुर/ सनसनीसुराग
न्यूज़

सहारनपुर मे आज समस्त जिले के विद्युत संविदा कर्मियों ने एक बैठक की जिसमे सभी कर्मियों ने बताया कि ठेकेदारों द्वारा संविदा कर्मियों का उतपीडन किया जा रहा है !
इस सम्बन्ध में कई बार उच्च अधिकारियो को लिखित में शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई !ठेकेदार अकुशल को ३५००/ तथा कुशल को ४५००/ पेमेंट देता है और वो भी कई कई माह बीतने के बाद दिया जाता है !आज कुछ बिजलीघरों को दिसंबर २०१६ तक एवं कुछ को ३१ मार्च २०१७ तक का ही वेतन दिया गया है !जिस भी ठेकेदार को कहते है वो टालमटोल कर जाता है कि मेरे पास टेंडर नहीं है ! अब बेचारा संविदा कर्मी अपने परिवार की रोजी रोटी चलाने के लिए दर दर भटक रहा है परन्तु उनकी कही कोई सुनवाई नहीं हो रही है संविदा कर्मी का कहना है कि वो अपनी जान को जोखिम में रख कर हर समय काम करने के लिया तैयार रहता है !हमसे काम भी तय समय से ज्यादा लिया जाता है !

संविदा कर्मियों ने कहा की हमारे करोड़ो रुपे .पी. पी .ऍफ़ .एवं कम वेतन देने के सम्बन्ध में जांच की जानी चाइये ! हम सभी माननीय मुख्य मंत्री श्री योगी नाथ जी के पास ये शिकायत लेकर जाएंगे तथा इस की जांच की मांग करेंगे और मांग करेंगे कि ऐसे भ्रस्ट ठेकेदारों को ठेके न दिए जाये जो हम गरीबो का वेतन का पैसा बीच में ही खा जाते है !
सभी ने एक
जुट होकर कहा की यदि हमारी कही भी सुनवाही नहीं होती तो हम सभी संविदा कर्मी धरने पर बैठने के लिए मजबूर हो जायेंगे !जिसकी जिम्मेदारी विभाग के अधिकारियो की होगी !
आज की इस बैठक के अध्यक्ष श्री राम भूल सैनी एवं सञ्चालन मोहमद इरसाद ने किया !

बैठक में अनुज सैनी , आसिफ ,दीपक ,राजकुमार ,योगेश ,अनिल ,प्रदीप सुभाष विनोद नवीन संजय सुरेश आदि पूरे जिले के संविदा कर्मियों ने भाग लिया !

सतीशसेठी ब्यूरो चीफ सहारनपुर
सनसनीसुराग न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वार्ड न ० २३ भाजपा पार्षद प्रत्याशी मुकेश गक्कड़ के कार्य!लय का उद्धघाटन

  सतीश सेठी /ब्यूरो चीफ /सहारनपुर /सनसनीसुराग न्यूज़