मनेरा स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने किया शुभारम्भ

मनेरा स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने किया शुभारम्भ

- in Sports, Uttarakhand, Uttarkashi
205
0
  • सौरब नौटियाल / सनसनी सुराग

उत्तरकाशी : मनेरा स्टेडियम में आयोजित चार दिवसीय जनपद स्तरीय खेलो इंडिया ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आज संसदीय सचिव एवं विधायक गंगोत्री विजयपाल सिंह सजवाण ने खेल ध्वजारोहण कर एवं हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होने मसाल प्रज्जवलित  कर धावक कुमारी तनुजा को मसाल सौंपी। संसदीय सचिव श्री सजवाण ने सभी ब्लाकों से आयें हुए प्रतिभागियों को बधाई एवं शुभकामना दी। कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल का महत्व भी जीवन में अहम भूमिका निभाता है। खेल के प्रति भी युवाओं का जुनून हो इस प्रकार के आयोजनों से युवाओं को अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाने का मौका मिलता है। पढ़ाई करने के साथ-साथ युवा खेल को भी बढ़ावा दें जहां खेलने से युवा स्वस्थ्य रहेगा वहीं वे अपने लक्ष्य को भी समझे। राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए जिनमें प्रतिभा है उनकी प्रतिभा को आगे लाने केे लिए हर ब्लाक स्तर पर मीनी स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे वहां का ग्रामीण युवा अपनी प्रतिभा का हुनर दिखा सकें। उन्होने कहा कि युवाओं की भूमिका अग्रणी रही है इसके लिए युवा मंगल दलों एवं महिला मंगल दलों को भी राज्य सरकार ब्लाक स्तर पर पंजीकृत कर उन्हें राज्य के विकास कार्य के लिए जोड़ने का कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि कुछ युवाओं को आपदा का प्रषिक्षण दिया। आपदा के दौरान उन युवाओं का योगदान सराहनीय रहा।  उन्होने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा युवाओं के लिए चलायी जा रही योजनाओं का लाभ उन्हें मिले इसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है।
अपर जिलाधिकारी पी.एल.शाह ने विभिन्न ब्लाकों से आयें प्रतिभागियों को खेलो इंडिया खेल कूद प्रतियोगिता की बधाई एवं शुभकामना दी। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड में कई ऐसी प्रतिभा है जिनमें आगे बढ़ा जा सकता है। उन्होने कहा कि खेल के साथ-साथ अपनी पढ़ाई को भी मजबुत करना होगा। उन्होने कहा कि देष का भविष्य भी युवाओं पर निर्भर है,युवा देष की सम्पति,नीति एवं भविष्य है। खेल के साथ-साथ युवाओं को अपने लक्ष्य को भी हांसिल करने के लिए कार्य करना होगा निष्चित ही एक दिन लक्ष्य को बेदने में सफलता मिलेगी।
जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी ने कहा कि जनपद के सभी छह ब्लाकों से प्रभिागी यहां आयें है। करीब छह सौ प्रतिभागी प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहें है। खेलो इंडिया योजना के तहत यह प्रतियोगिता 13 दिसम्बर को सम्पन्न होगी। प्रतियोगिता में 14 एवं 17 वर्षीय बालक एवं बालिका वर्ग के लिए 100 एवं 400 मीटर की दौड़ एवं लम्बी कूद, गोला फेंक, कबड्डी,खो-खो, बाक्सिंग, बाॅलीबाल,बैडमिन्टन, टेबल टैनिस, फुटबाॅल प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी पी.एल शाह, उपजिलाधिकारी भटवाड़ी सौरभ असवाल, जिला पंचायत सदस्य संतोषी सजवाण, प्रधान संगठन अध्यक्ष भटवाड़ी अनिल रावत,क्षेत्र पंचायत सदस्य सुचिता सेमवाल, बीना पंवार, मुंषीलाल गुसांई, जितवर सिंह राणा, तहसीलदार भटवाड़ी बिरेन्द्र सिंह रावत, सहायक समाज कल्याण अधिकारी गोपाल सिंह राणा, अनिल कुमार सहित सैकड़ो प्रतिभागी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चुनावी महाभारत : यमनोत्री में कोंग्रेस प्रत्तयासियों की भीड़

यमुनोत्री / अरविन्द थपलियाल विधानसभा: कांग्रेंस में कौन