उत्तरकाशी : ब्लड कैंसर से जूझ रहे गौतम की मदद को उठाने लगे हाथ

उत्तरकाशी : ब्लड कैंसर से जूझ रहे गौतम की मदद को उठाने लगे हाथ

- in Uttarakhand, Uttarkashi
322
0
@admin

प्रदीप चौहान/देहरादून।

ब्लड कैंसर से पीड़ित गरीब बच्चे गौतम की मदद को लोगों के हाथ धीरे-धीरे उठाने लग गए हैं। जिसके बाद अब जौलीग्रांड के हिमालयन अस्पताल में इलाज होना शुरू हो गया है।

पीड़ित अपने पिता की आर्थिक तंगी को देखते हुए सीएम तक को भी खुद को बचाने की गुहार मिडिया के द्वारा लगा चुका है। गौरतलब है कि विकासखंड नौगांव के अंतर्गत नगांण गाँव निवासी प्रेम सिंह के 16 वर्षीय बच्चे को ब्लड कैंसर ने जकड़ लिया था, लेकिन इलाज महंगा होने के चलते गौतम को घर वापस ले आये। पिता की आर्थिक तंगी देख कर खुद को बचाने की प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत से भी गुहार लगाई है।

अब गाँव के युवाओं की मुहीम के बाद लोगों से मदद मिलनी शुरू हो गयी, जिस क्रम में समाजसेवी जुलेन् अग्रवाल ने बच्चे को 20 हजार रुपये की सहायता की साथ ही बड़कोट पालिका अध्यक्ष आतोल रावत ने भी 5 हजार रूपये का योगदान दिया है। सरकारी सहायता के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु पुंडीर ने जिम्मेदारी ली तो वहीँ कांग्रेस नेता विजयपाल् रावत ने भी गौतम के लिए सरकारी स्तर पर सहयोग दिलाने की जिम्मेदारी ली है।

बहरहाल पीड़ित का इलाज जौलीग्रांड के हिमालयन अस्पताल में शुरू हो गया है। हालाँकि मदद को लोग आने लगें हैं लेकिन इलाज महंगा और लंबा होने के चलते इतना नाकाफी है। कुल मिलकर अभी भी इस गरीब परिवार के बच्चे को मदद की दरकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अधर में बच्चों का भविष्य, 6 महीने तक काटने पड़ते हैं ऑफिस के चक्कर

पंजाब पंजाब में PNRC पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल