प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने मोटर मार्ग का भूमि पूजन व जिला सहकारी बैंक के ए0टी0एम0 का किया उद्घाटन

प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने मोटर मार्ग का भूमि पूजन व जिला सहकारी बैंक के ए0टी0एम0 का किया उद्घाटन

- in Almora, Uttarakhand
122
0
  • अल्मोड़ा / सनसनी सुराग

अल्मोड़ा – प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष मा0 गोविन्द सिंह कुंजवाल ने आज विकास लमगड़ा के अन्तर्गत 156.12 लाख रूपये की लागत से बनने वाले 2.77 किमी0 रतखान-चौमू मोटर मार्ग का भूमि पूजन के साथ निर्माण कार्य शुरू किया साथ ही लमगड़ा में जिला सहकारी बैंक के ए0टी0एम0 का उद्घाटन किया इसके अलावा बचकाण्डे गॉव में आयोजित ग्राम सभा की बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।
रतखान-चौमू मोटर मार्ग के भूमि पूजन समारोह को सम्बोधित करते हुये मा0 विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गॉवों के सर्वांगीण विकास गॉवों को सड़क से जोड़ने से ही सम्भव है इसलिये जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और उनका प्रयास है कि जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गॉव सड़क सुविधा से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि वर्षां से लंबित इस मार्ग के बनने से क्षेत्रीय जनता को इसका लाभ मिलेगा।
लमगड़ा में जिला सहकारी बैंक के ए0टी0एम0 व डिजीटल साक्षरता मिशन का उद्घाटन करते हुये मा0 विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोआपरेटिव बैंक में एटीएम खेलने से ग्राहकों को बेहतर सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रशान्त भैसोड़ा ने बैंक द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुय ग्रामीणों से योजनाओं का लाभ उठाने तथा जिला सहकारी बैंक में अधिकाधिक खाते खोलने की भी अपील की।
मा0 विधानसभा अध्यक्ष ने बचकाण्डे में आयोजित ग्रामीणों की खुली बैठक में ग्रामीणों से अपील की कि वे गॉवों के विकास हेतु संगठित होकर आगे आयें। उन्होंने तमाम विकास योजनाओं की जानकारी उपस्थित ग्रामीणों को दी और उसने अपील करते हुये इन योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। इससे पूर्व मा0 विधानसभा अध्यक्ष ने आराखेत गॉव में गोपाल सिंह के आवास पहॅुचे तथा उनकी माता रधुली देवी की 12वीं पीपलपानी में शामिल हुये तथा दिवंगत आत्मा को श्रद्धाजलि अर्पित की।
विभिन्न स्थानों पर आयोजित समारोह में मा0 विधानसभा अध्यक्ष के साथ जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रशान्त भैसोड़ा, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीवान सतवाल, देवेन्द्र धौनी, देवीदत्त सनवाल, गोविन्द रौतेला, अमर सिंह बोरा,गोपाल बिष्ट, कोआररेटिव बैंक के महाप्रबन्धनक पी0के0एस0 फर्ल्याल,गोविन्द बिष्ट, बिन्दु रौतेला,श्वेता उपाध्याय, दीप मलड़ा, दीपक फर्त्याल, दानसिंह पवार, हंसा तिवारी, सुनील जोशी, आनन्द चौहान, बिशन रावत, हरीश डसीला,पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियन्ता जी0सी0 जोशी, सहायक अभियन्ता हिमांशु पंत आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चुनावी महाभारत : यमनोत्री में कोंग्रेस प्रत्तयासियों की भीड़

यमुनोत्री / अरविन्द थपलियाल विधानसभा: कांग्रेंस में कौन