पत्रकार सुरक्षा विधेयक को लेकर अब होगी आर-पार की लड़ाई: मुशर्रफ सिद्दीकी

पत्रकार सुरक्षा विधेयक को लेकर अब होगी आर-पार की लड़ाई: मुशर्रफ सिद्दीकी

पत्रकार सुरक्षा विधेयक को लेकर अब होगी आर – पार की लड़ाई : मुशर्रफ सिद्दीकी
सनसनी सुराग न्यूज
डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा
झारखंड विधानसभा में पत्रकार सुरक्षा कानून के मामले को उठाए जाने पर पत्रकरो में हर्ष की लहर …..

भारतीय पत्रकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुशर्रफ सिद्दीकी का जताया पत्रकरो ने आभार ….

नई दिल्ली
झारखण्ड विधानसभा सत्र में पत्रकार सुरक्षा विधेयक को लेकर हुए हंगामे के बाद जहाँ भाजपा बुकरो विधायक बिरंजी नारायण एवं भारतीय पत्रकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुशर्रफ सिद्दीकी का झारखण्ड के पत्रकारों ने आभार व्यक्त किया हैं । वही दूसरी ओर झारखंड सरकार के संसदीय कार्यमंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने सदन में सरकार की ओर से पक्ष बताया कि भारतीय पत्रकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुशर्रफ सिद्दीकी द्वारा महामहिम राष्ट्रपति को झारखण्ड में सन 2018 में हुई पांच पत्रकरो की हत्या एवं पत्रकरो पर हमलो के मद्देनजर एक पत्र प्रेषित किया गया था । जिसमे पत्रकार सुरक्षा कानून लाये जाने एवं मृतक पत्रकरो के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की गई थी । जिसकी प्रतिलिपि मुख्यमंत्री सचिवालय के माध्यम से विभाग को प्राप्त हुआ । जिस पर झारखंड सरकार ने महाराष्ट्र सरकार से जानकारी प्राप्त करने के लिए एक पत्र लिखा है । जिसमे महाराष्ट्र में पारित हुए पत्रकार सुरक्षा कानून की जानकारी मांगी गई हैं । संसदीय कार्य मंत्री ने ये भी बताया कि पत्रकरो के मामलों को लेकर गृह -करा एवं आपदा , प्रबंधन विभाग से भी प्रति वेदन मंहगा गया हैं । उपरोक्त कार्यलयो से प्रतिवेदन प्राप्त होने पर समीक्षा उपरांत विभाग यथोचित विचार करेगा । दूसरी ओर झारखंड सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पत्रांक 01/स्था0(वी0स०)06/08/2019 सू०ज०स०…/71 द्वारा सरकार के उप सचिव ने विधानसभा सत्र में पूछे जाने वाले अल्पसूचित प्रश्न सँख्या 27 का उत्तर प्रतिवेदन सदन में प्रस्तुत किया । जिसकी प्रतिलिपि अवर सचिव झारखंड विधानसभा को उत्तर प्रतिवेदन एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रस्तुत की गई । वही दूसरी और भारतीय पत्रकार महाससभा के कार्यलय मुज़फ्फरनगर को भी आज सदन की कार्यवाही से अवगत कराया गया ।

मुशर्रफ सिद्दीकी ने देश के सभी पत्रकार संगठनो को दिया पत्रकार महागठबंधन का न्योता …
भारतीय पत्रकार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुशर्रफ सिद्दीकी ने आज पत्रकरो के समक्ष ऐलान किया कि पत्रकार सुरक्षा विधेयक को लेकर अब आर – पार की लड़ाई होगी । उन्होंने देश के सभी पत्रकार संगठनों से अपील की हैं कि वह आपसी मनमुटाव को भुलाकर एकता का परिचय देते हुए एक जुट हो और राज्य सरकारों एवं केंद्र सरकार से पत्रकार सुरक्षा विधेयक पास करने का दबाव बनाये ।
श्री सिद्दीकी ने कहा कि सड़क से लेकर संसद तक हर लड़ाई लड़नी होगी । उन्होंने ये भी कहा कि पत्रकरो का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएग । देश भर से लगातार पत्रकार उत्पीड़न की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं । तथा पत्रकरो पर फर्जी मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं । जिनकी सबसे शिकायतें उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रही हैं । श्री सिद्दीकी ने ये भी कहा कि वह जल्द ही उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री रामनाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात कर पत्रकरो की समस्या रखेगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यमुना में समा गया गांव भूरा का युवक, साथियों संग गांव पठेड़ के यमुना घाट पर नहाने गया था युवक आमिर

सनसनी सुराग न्यूज विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा