*जनपद में अतिक्रमण के विरूद्ध निरन्तर अभियान चलाया जायेगा – जिलाधिकारी*

*जनपद में अतिक्रमण के विरूद्ध निरन्तर अभियान चलाया जायेगा – जिलाधिकारी*

- in Saharanpur, Uttar Pradesh
50
0

सतीश सेठी /ब्यूरोचीफ /सहारनपुर /सनसनीसुराग न्यूज़
*सहारनपुर ख़बर…….*

*सभी दुकानदार अपना-अपना अतिक्रमण स्वतः हटा लें..*

*जनपद में अतिक्रमण के विरूद्ध अब निरन्तर अभियान चलाया जायेगा – जिलाधिकारी*

*अतिक्रमण हटाने के बाद चैकी इंचार्ज व थानाध्यक्ष निरन्तर गश्त कर देाबारा अतिक्रमण न होने दे – जिलाधिकारी*

सहारनपुर जिलाधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नगर की सभी सडकों को अतिक्रमण मुक्त किए जाने के उददेश्य से सभी संबंधित विभागों के साथ बैठक आयोजित की गयी। *इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों व व्यक्तियों से अपील की है कि वह अपना-अपना अतिक्रमण स्वतः हटा लें, नही तो जिला प्रशासन द्वारा तोड-फोड करके अतिक्रमण हटा दिया जायेगा, जिसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे,* उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री के सम्भावित दौरे के मद्दे नजर खासतौर पर सर्किट हाउस, अस्पताल रोड एवं दिल्ली रोड पर विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जायेगा, उन्होने कहा कि सभी मुख्य सडकों एवं बाजारों से अतिक्रमण हटाने हेतु कल से व्यापक अभियान चलाया जायेगा। दुकानदार अपना सामान अपनी दुकान की सीमा में रखें। नाले के ऊपर सामान रखना अवैध है। नाला कवर न करें। दुकान के सामने ठेला/रेडी लगवाना अवैध है। दुकानदार सामान अपनी दुकानों से बाहर न रखें। साथ ही बोर्ड सडक पर न रखें। जनरेटर आदि सडक व पटरी पर न रखें। उन्होने कहा कि जनपद में अतिक्रमण के विरूद्ध अब निरन्तर अभियान चलाया जाएगा।
*जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में अब सभी संबंधित विभागों की टीम बनाकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी, यह टीम निरन्तर अतिक्रमण हटाती रहेगी, सभी बस अड्डों मे अन्दर ही बसें खडी होंगी, यह भी कहा कि चैराहो पर आॅटो/रिक्सा खडे होने के निर्धारित स्थान पर ही खडे हों,* उन्होेने कहा कि पी0डब्ल्यू0डी0, सिंचाई, नगर निगम, विकास प्राधिकरण, पंचायती राज एवं आवास-विकास के अधिकारियों की टीम बनाकर अतिक्रमण के खिलाफ निरन्तर कार्यवाही होगी। जिला प्रशासन शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने हेतु कृत संकल्पित है। अतिक्रमण से शहर की खुबसूरती भी बिगड रही है। उन्होने संबंधित विभागेां को इस कार्य हेतु अपने-अपने विभागों में नोडल आफिसर नामित करने के निर्देश दिये है। यह भी कहा कि लोक सभा चुनाव के चलते अतिक्रमण हटाने के कार्य को आगे नही बढाया जा सका। उन्होने उपस्थित सभी व्यापार संगठनों के पदाधिकारियों से भी इस कार्य में सहयोग देने की बात कही है।
*पुलिस अधीक्षक यातायात अपर्णा गुप्ता ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनपद में* नेहरू मार्केट में, तिब्बती मार्केट, चैक फव्वारा, शहीद गंज, हसनपुर चैक, लोहानी सराय, ढोली खाल, चिलकाना चुंगी, पर भारी संख्या में अतिक्रमण है। जिलाधिकारी ने इन क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाये जाने के निर्देश दिये। उन्होने यह भी कहा कि अतिक्रमण हटाने के बाद चैकी इंचार्ज व थानाध्यक्ष निरन्तर गश्त कर देाबारा अतिक्रमण न होने दे। एस0पी0ट्रेफिक ने यह भी बताया कि शादियों के समय पर दिल्ली रोड एवं अम्बाला रोड पर काफी अतिक्रमण होते है। मेन रोड से दिल्ली रोड पर काफी काम हो चुका है। हसनपुर चैक, सिविल लाइन का क्षेत्र, दिवानी तिराहे की तरफ, कोर्ट रोड पुल की तरफ, घण्टाघर की तरफ, स्थायी व अस्थायी दोनो का अतिक्रमण है। उन्होने यह भी बताया कि देहरादून व गंगोह बस स्टेण्ड पर भी अतिक्रमण है। इसी प्रकार दर्पण तिराहा, सपना तिराहा भी अतिक्रमण से भरा हुआ है। शुगर मिल तिराहा, नकुड रोड से मानकमऊ, जुबलीपार्क, अस्पताल चैक, बाजोरिया रोड, लकडी मण्डी, आदि स्थानोंपर भी भयंकर अतिक्रमण है। जिसे हटाया जाना बहुत जरूरी है। यह भी कहा कि इन क्षेत्रों मे पार्किंग की स्थायी व्यवस्था जरूरी है। देहरादून व गंगोह बस स्टैण्ड पर अन्दर कम जगह होने के कारण बसें परमानेंट पार्किंग कर रहे है। जो उचित नही है। जिलाधिकारी ने ए0आर0टी0ओ0 को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने बसों का परमिट चैक करने की भी बात कही है। एस0पी0टैªफिक अपर्णा गुप्ता ने अवगत कराया कि नकुड रोड अतिक्रमण के कारण पूरा का पूरा मार्केट बन चुका है। उन्होने कहा कि पूरे जनपद में चरणबद्ध ढंग से अतिक्रमण हटाना होगा। प्रथम चरण में दिल्ली रोड से अतिक्रमण का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होेने दुकानदारों के लाईसेंस चैक करने पर भी जोर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बारिश और तेज हवाओ से मोसम अस्त वियस्त

सतीश सेठी /ब्यूरोचीफ /सहारनपुर /सनसनीसुराग न्यूज़ बारिश और