गुरु पूजा उत्सव द्वारा दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान

गुरु पूजा उत्सव द्वारा दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान

- in Punjab
85
0

सतीश सेठी / ब्यूरो चीफ / सहारनपुर/ सनसनीसुराग न्यूज़

नूर महल पंजाब …गुरु पूजा उत्सव
द्वारा ..दिव्य ज्योति जाग्रति संसथान

दिव्य ज्योति जाग्रति संसथान आश्रम पंत विहार सहारनपुर की सभी संगत ने अपने गुरु श्री आशुतोष जी महाराज के नूरमहल आश्रम पंजाब में आज गुरु पूजा उत्सव बड़ी श्रद्धा एवं विश्वास के साथ मनाया !

नूर महल पंजाब ( जहलंदर ) स्थित आश्रम पर पंजाब .हरियाणा .उप .शिमला .जम्मू कश्मीर से लाखो की तादाद में आये महाराज जी के शिष्य भाइयो एवं बहेनो द्वारा अपने गुरु के चरणों में पुष्प एवं भेट स्वरूप मिठाई फल .वस्त्र एवं अपने अश्रु पूर्ण भाव समर्पित किये !
संसथान में समर्पित साध्वी बहनो एवं गुरु भाइयो द्वारा मंच पर सबसे पहले महाराज जी के स्वरूप के सामने आरती की !महाराज जी को माथे पर तिलक लगा कर अपने भावो को रखा !रक्षा सूत्र बाँधा पूजन के उपरांत मंच पर आसीन बहनो ने भजनो एवं सत्संग के माध्यम से बताया की आज का दिन गुरु से मांगने का नहीं गुरु को कुछ देने के लिए है ! पूरी ज़िंदगी हम उस प्रभु से मांगते ही तो आये है परन्तु आज माँगना नहीं है गुरु को देना है ! गुरु हमसे दौलत नहीं मांगते वो हमसे हमारे हर बुरे कर्मो को ख़तम करने को कहते है कि आज अपने सारे बुरे कामो को गुरु की झोली में डाल दो वो आपको पवित्र बना देना चाहते है !
वो पूर्ण शक्ति गुरु रूप में जब इस धरा पर आती है तो साकार रूप में वो अपने भक्तो को ब्रह्म ज्ञान की दीक्षा से नवाजती है और अपने भक्तो के सब दुखो का अंत कर देती है !ऐसे गुरु के चरणों में हर एक प्राणी नतमस्तक हो जाता है !
सत्संग प्रवचनो के विराम होने के उपरांत सभी संगत के लिए भंडारा प्रसाद का आयोजन किया गया !
सब बहनो भाइयो ने प्रसाद चख कर अपने को निहाल किया तथा गुरु दरबार में प्रार्थना कि हे प्रभु जैसा ज्ञान देकर आपने हमें नवाजा है हर एक प्राणी आपकी इस किरपा को प्राप्त करे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

वार्ड न ० २३ भाजपा पार्षद प्रत्याशी मुकेश गक्कड़ के कार्य!लय का उद्धघाटन

  सतीश सेठी /ब्यूरो चीफ /सहारनपुर /सनसनीसुराग न्यूज़