गाँवों के सर्वागींण विकास के लिये सभी को सामुहिक प्रयास करने होंगे तभी आगे बढ़ पायेंगे : गोविन्द सिंह कुंजवाल

गाँवों के सर्वागींण विकास के लिये सभी को सामुहिक प्रयास करने होंगे तभी आगे बढ़ पायेंगे : गोविन्द सिंह कुंजवाल

- in Almora, Uttarakhand
189
0
  • अल्मोड़ा / सनसनी सुराग

अल्मोड़ा : गॉवों के सर्वागींण विकास के लिये हम सभी को सामुहिक प्रयास करने होंगे तभी हम आगे बढ़ पायेंगे यह बात प्रदेश के मा0 विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने आज लमगड़ा विकास खण्ड के दूरस्थ क्षेत्र ग्राम उन्यूड़ा के चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल के मैदान में आयोजित एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। मा0 विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के सार्वगींण विकास हेतु कटिबद्ध है। इसी के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है ताकि ग्रामीणों को यातायात की सुविधा का लाभ मिलने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन रूक सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को अपना आर्थिक जीवन स्तर ऊॅचा उठाने हेतु दुग्ध उत्पादन, बागवानी व मडुवा उत्पादन को बढावा देना होगा। उन्होंने कहा कि मडुवा हमारी आर्थिकी का आधार है और आज मडुवे की पहचान मा0 मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर ही नही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बनायी गयी है तथा विदेशों में भी मडुवे की मॉग होने लगी है।
मा0 विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र पोषित योजनाओं हेतु धनराशि उपलब्ध कराने के लिये केन्द्र से अनुरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत सरकार पर्वतीय क्षेत्रों के विकास हेतु कई योजनायें चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि एक जनसेवक के रूप में क्षेत्र के विकास हेतु कोई कोर-कसर नही छोड़ी जायेगी।
विशिष्ट अतिथि ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीवान सतवाल ने प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुये लोगों से इन योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। सूबेदार बचीसिंह अधिकारी की अध्यक्षता व चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक जगदीश अधिकारी के संचालन में हुई सभा को प्रधान संगठन के अध्यक्ष शिवराम आर्य, प्रधान दीपा गोस्वामी, हेमा रावत, नरेन्द्र कुमार, दुबलसिंह मेर, कुन्दन सिंह अधिकारी, जीवन सिंह, शेरी राम, कुन्दन नगरकोटी,मनोज रावत, चन्दन राम, चन्दन सिंह रावत, भवान सिंह,हीरा सिंह मेर, नरेन्द्र कुमार, जगदीश गिरि आदि ने सबोधित किया। इससे पूर्व उन्यूड़ा पहुचने पर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने मा0 विधानसभा अध्यक्ष का कुमाऊनी वाद्ययंत्रों व छोलिया नृत्य के साथ भव्य स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चुनावी महाभारत : यमनोत्री में कोंग्रेस प्रत्तयासियों की भीड़

यमुनोत्री / अरविन्द थपलियाल विधानसभा: कांग्रेंस में कौन