कौड़ीराम: जनसमस्याएं घटते पुलिश बल ,4 सिपाहियों के साथ कैसे निपटेंगे चौकी इंचार्ज

कौड़ीराम: जनसमस्याएं घटते पुलिश बल ,4 सिपाहियों के साथ कैसे निपटेंगे चौकी इंचार्ज

- in Other Updates
41
0

 

कौड़ीराम:अभिषेक कुमार सिंह (गोरखपुर) गोरखपुर के क्षेत्र कौड़ीराम में शासन व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कौड़ीराम चौकी स्थापित की गई ..

इस कौड़ीराम चौकी के अंतर्गत तमाम बड़े कार्य आते हैं तथा इसका क्षेत्र भी उस हिसाब से अत्यधिक बड़ा है इसके तहत कौड़ीराम चौराहा देखना सहित 32 गांव की सुरक्षा है।।

परंतु कौड़ीराम क्षेत्र की सबसे बड़ी विडंबना यह है कि यहां पर स्थित चोकी में मात्र एक उपनिरीक्षक संजय कुमार एक हेड कांस्टेबल सहित चार पुलिसकर्मी तैनात हैं जिनके दायरे में 32 गांव की सुरक्षा आती है…

अगर तैनाती के आधार पर देखा जाए तो कागज में इस कौड़ीराम चोकी को एक उपनिरीक्षक एक हेड कांस्टेबल सहित 20 सिपाही मिलने चाहिए परंतु मात्र 6 सिपाही इस चोकी को प्राप्त हुए हैं जिसमें से तीन पुराने सिपाही हैं और तीन नए रंग रूट हैं….

अगर गांव की स्थिति देखी जाए तो विशुनपुर ग्राम सभा ,धनौरा ग्रामसभा, गोड़सरी , धस्का,धस्की,गजारी आदि… इस कौड़ीराम क्षेत्र के तहत आते हैं मुख्य बात यह है कि अगर किसी दो गांव में लगातार सुरक्षा की आवश्यकता पड़ती है तो इस चौकी से किस प्रकार पूर्ति हो पाएगी और अगर पूर्ति हो भी जाती है तो सबसे व्यस्ततम मार्ग नेशनल हाईवे 29 जोकि कौड़ीराम क्षेत्र में पडती़ है वहां जाम की समस्या से कैसे निपटेंगे।।। दो दिनों पहले अपराधियों को चौकी इंचार्ज द्वारा बड़ी ही बहादुरी के साथ पकड़ा गया इस स्थिति में भी उनके साथ मात्र एक सिपाही मौजूद रहे जबकि नियमानुसार चौकी प्रभारी के साथ कम से कम 2 सिपाही नियमित रूप से होने चाहिए।।।

कौड़ीराम क्षेत्र की सुरक्षा को और दुरुस्त करने के लिए कौड़ीराम क्षेत्र की जनता के द्वारा प्रशासनिक गुहार यही है कि इस क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यहां सिपाहियों की तैनाती बढ़ाई जाए जिससे किसी अप्रिय घटना पर सुरक्षा बलों की कमी ना हो।।।।।
तस्वीरें काल्पनिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

काशीपुर : बस की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत

  सनसनी सुराग / काशीपुर बस की चपेट