कैराना में साप्ताहिक बंदी के दिन भी गुलजार रहे बाजार

कैराना में साप्ताहिक बंदी के दिन भी गुलजार रहे बाजार

- in Other Updates
133
0

सनसनी सुराग न्यूज
विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

साप्ताहिक बंदी के दिन भी गुलजार रहे बाजार

कैराना। श्रम विभाग की लापरवाही के कारण नगर में साप्ताहिक बंदी पूरी तरह से बेअसर होती दिख रही है। नगर के ज्यादातर प्रतिष्ठान बुधवार को भी बेख़ौफ़ खुले दिखाई दिये। हालाँकि स्थानीय प्रशासन ने साप्ताहिक बंदी के दिन दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए हुए है। परन्तु व्यापारियों के मनमानेपन व विभाग की लापरवाही की वजह से नगर में साप्ताहिक बंदी का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश दुकान और वाणिज्यिक अधिष्ठान अधिनियम के तहत कैराना नगर पालिका प्रशासन ने बुधवार का दिन साप्ताहिक बंदी के लिए घोषित किया गया है। उसके बावजूद भी नगर में साप्ताहिक बंदी के दिन भी बाजार गुलजार रहते है। ऐसे में दुकानों पर काम करने वाले श्रमिकों को अवकाश नहीं मिल पाता है और उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन होता है। एसडीएम कैराना डॉ. अमित पाल शर्मा साप्ताहिक बंदी को पूर्ण रूप से लागु कराने के लिए पूरी तरह गम्भीर रहे है, परन्तु लोकसभा चुनाव में प्रशासन की व्यस्तता के कारण कुछ दुकानदारों ने साप्ताहिक बन्दी के दिन भी दुकाने खोलनी शुरू कर दी है।

साप्ताहिक बंदी क्यों जरुरी

दुकानों पर काम करने वाले श्रमिकों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी दिलाने के लिए श्रम निदेशालय से साप्ताहिक बंदी के निर्देश दिए गए है। लिहाजा विभाग की तरफ से नगर में बुधवार को साप्ताहिक बंदी की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बाइक सवार युवक को ओवरलोड ट्रक ने कुचला,दर्दनाक मौत, पानीपत खटीमा राजमार्ग स्थित पँजिठ तिराहे पर हुआ हादसा

सनसनी सुराग न्यूज कैराना जनपद शामली विशाल भटनागर/डॉ0