कैराना में दुकान के पैसों को लेकर दो पक्षों में संघर्ष,सत्रह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

कैराना में दुकान के पैसों को लेकर दो पक्षों में संघर्ष,सत्रह लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

- in Other Updates
83
0

सनसनी सुराग न्यूज
विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

दुकान के पैसों को लेकर दो पक्षों में संघर्ष

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के चौदह नामजद सहित सत्रह लोगो के विरुद्ध दर्ज कराया मुकदमा
नामजदों में दो सभासद व महिला सभासद का पति भी शामिल

कैराना। नगर के मोहल्ला बिसातयान में एक दुकान के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच संघर्ष हो गया। संघर्ष में दोनों पक्षों के कई लोगो को काफी चोटें आई हुई है। प्रकरण में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के सात नामजद सहित दस लोगो के विरुद्ध रंगदारी मांगने तथा न देने पर लाठी-डंडों से लैस होकर दुकान व ट्रैक्टर में तोड़फोड़ करने व मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। वही, दूसरे पक्ष ने भी सात लोगो के विरुद्ध घर में घुसकर मारपीट करने व तोड़फोड़ का आरोप लगा मुकदमा दर्ज कराया है। नामजद आरोपियों में नगर पालिका के दो निर्वाचित सभासद और एक महिला सभासद का पति भी शामिल है।
कस्बे के मोहल्ला बिसातयान में सोमवार देर सांय दो पक्षों के बीच एक दुकान के पैसों को लेकर झगड़ा हो गया। कुछ देर बाद दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडों से लैस होकर आमने सामने आ गए और एक दूसरे पर टूट पड़े। घटना की सूचना पुलिस को मिली तो वह तुरन्त मौके पर पहुँची, परन्तु पुलिस के पहुँचने से पूर्व ही झगड़ रहे दोनों पक्षों के लोग मौके से फरार हो गए। संघर्ष में दोनों पक्षों के कई लोगो को काफी चोट पहुँची है। बाद में दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे को नामजद कराते हुए कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया गया। मोहल्ला खैलखुर्द निवासी मोहसीन पुत्र ताहिर ने नगर के मोहल्ला बिसातयान निवासी गय्यूर, नसीम व राशिद, मोहल्ला आलखुर्द कैराना निवासी मुरसलीन व वासिल व मोहल्ला इकरामपुरा कैराना निवासी फुरकान, मोहल्ला खुरगान रोड कैराना निवासी नदीम व तीन अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध दो लाख रूपये मांगने और न देने पर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से लैस होकर उसकी दुकान व ट्रैक्टर में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। मोहसीन ने आरोपियों पर उसके भाई को भी मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया है। नामजद आरोपियों में मुरसलीन व फुरकान कैराना नगर पालिका के निर्वाचित सभासद बताये गए है, जबकि आरोपी गय्यूर पूर्व में सभासद रहा है और वर्तमान में उसकी पत्नी वार्ड सभासद है। वही दूसरे पक्ष की जरीफा निवासी मोहल्ला बिसातयान नामक महिला ने मोहल्ले के ही मोहसीन, भूरा व कासिम तथा मोहल्ला आलखुर्द कैराना निवासी इरफ़ान, आरिफ, सादा व पप्पू के विरुद्ध घर में घुसकर गाली गलौच करने व विरोध करने पर मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। कैराना कोतवाल राजेन्द्र नागर का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जाँच कर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

दुकान के विवाद में हुआ संघर्ष

बताया गया है कि कोतवाली पर दर्ज मुकदमे की जड़ खुरगान रोड पर स्थित एक दुकान है, जिसे लेकर दो पक्षों में काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है। सोमवार को इसी दुकान के विवाद में दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और जमकर संघर्ष हुआ।

शत्रु सम्पत्ति पर अवैध प्लाटिंग है संघर्ष की जड़

बताया गया है कि नगर के खुरगान रोड पर स्थित शत्रु सम्पत्ति की भूमि पर कुछ लोगो ने कब्जा कर अवैध प्लाटिंग का कार्य करना शुरू कर दिया और कब्जाई जमीन को औने-पौने दामों में बेचना शुरू कर दिया। सस्ती दर होने के लालच में लोगो ने यहां आवासीय प्लाट खरीदने शुरू कर दिए। सोमवार को दोनों पक्षों के बीच हुए संघर्ष का असली कारण भी शत्रु सम्पत्ति पर हुई अवैध प्लाटिंग के पैसे की बंदर-बांट का लेकर बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कैराना ब्रेकिंग, प्रमुख खबरें सनसनी

सनसनी सुराग न्यूज कैराना जनपद शामली विशाल भटनागर/डॉ0