कैराना में गौकशी, 70 किलो गौ मांस व उपकरण सहित गिरफ्तार

कैराना में गौकशी, 70 किलो गौ मांस व उपकरण सहित गिरफ्तार

- in Other Updates
141
0

सनसनी सुराग न्यूज
विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा

मोहल्ला छड़ियान में हो रही थी गौकशी

:-पुलिस ने बरामद किया सत्तर किलो गौमांस व वध के उपकरण
:-मौके से दो आरोपी गिरफ्तार, एक फरार, फरार आरोपी के लिये दबिश जारी

कैराना। कोतवाली पुलिस ने गौकशी के लिए कुख्यात कस्बे के मोहल्ला छड़ियान में एक व्यक्ति के घर पर छापामार कार्यवाही करते हुए मौके से सत्तर किलोग्राम गौमांस और वध के उपकरण सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस की कार्यवाही से गौकशी करने वालों में हड़कम्प मचा हुआ है।
बताया गया है कि गत रविवार सांय लगभग सवा पांच बजे कैराना पुलिस को सूचना मिली कि नगर के मोहल्ला छड़ियान में तनवीर कुरैशी नामक एक व्यक्ति के घर में गौकशी की जा रही है। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र नागर के निर्देश पर यहां तैनात उपनिरीक्षक अजय कसाना ने पुलिस बल के साथ बताये गए स्थान पर छापामार कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान पुलिस ने गौकशी कर रहे दो लोगो को मौके पर ही दबोच लिया, जबकि एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस टीम ने मौके से सत्तर किलोग्राम गौमांस, दो छुरी, लकड़ी का एक गुटका, दांव व दो बाट भी बरामद किये। पुलिस टीम बरामद सामान व पकड़े गए आरोपियों के साथ कोतवाली आ गई। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम अय्यूब निवासी मोहल्ला गुली छड़ियान कैराना व तासीम निवासी ग्राम इस्सोपुर खुरगान बताया, जबकि फरार आरोपी का नाम तनवीर कुरैशी निवासी मोहल्ला छड़ियान बताया है। एसआई अजय कसाना ने तीनों आरोपियों के विरुद्ध गौवध अधिनियम की धारा के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कराया है। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों का चालान कर उन्हें जेल भेज दिया है। कैराना कोतवाल राजेन्द्र नागर का कहना है कि गौकशी कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। गौकशी में संलिप्त लोगो के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

नगर के गुली मोहल्ले में गौकशी करने के मामले में पूर्व में पुलिस पर हुये हमले से चर्चित रहा है

कस्बे के पानीपत रोड़ पर कांधला बस स्टैंड के निकट मोहल्ला गुली छड़ियान गौकशी के लिए पहले से ही चर्चित रहा है। यहां रात्रि के अंधेरे में गौकशी का धंधा अरसे से बेख़ौफ़ चलता पाया गया है, वही पुलिस इक्का दुक्का मामलों में कार्यवाही कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेती है। गौरतलब रहे कि वर्ष 2013 में गौकशी के एक आरोपी ने यहां दबिश के दौरान संजय नामक सिपाही को धारदार हथियार से हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया था।जिसमें पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा था,हालाकि पुलिस ने आरोपी को बाद में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके अलावा क्षेत्र के गांव इस्सोपुर खुरगान, गोगवान, मोहम्मदपुर राई आदि गांवों में भी गौकशी का कार्य धड़ल्ले से चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

झिंझाना के तायल पैट्रोल पम्प पर घटतौली का आरोप। आरोप लगाते हुए लोगों ने आज देर शाम जमकर काटा हंगामा। घटना की शिकायत की गई एसडीएम को

सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली तसलीम आलम/डॉ0 रणवीर