उत्तरकाशी : राष्ट्रीय राजमार्ग चैड़ीकरण में आ रही परिसम्पतियों का ब्यौरा जल्द दें विभाग : DM

उत्तरकाशी : राष्ट्रीय राजमार्ग चैड़ीकरण में आ रही परिसम्पतियों का ब्यौरा जल्द दें विभाग : DM

- in Other Updates, states, Uttarakhand, Uttarkashi
25
0
@admin
  • उत्तरकाशी 
जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने प्रधानमंत्री पैकेज चारधाम के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग चैड़ीकरण को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने 15 दिन के भीतर चिन्यालीसौड़ से धरासू तक सड़क चैड़ीकरण में आ रहे आवासीय भवन, दुकान, भूमि, संरचना, पेयजल लाईन, विद्युत लाईन आदि का समुचित मुल्यांकन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने में संबंधित विभाग बीआरओ, राजस्व को सहयोग करने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि चिन्यालीसौड़ को दिये। कहा कि सड़क चैड़ीकरण में आ रहे परिसम्पति के 50 प्रतिशत से अधिक आने पर उसे पूरा लिया जाय।
जिसका लोनिवि सर्किल रेट पर प्रतिकर बनायें। उन्होंने कहा कि सड़क चैड़ीकरण में आ रही सरकारी परिसम्पति का भूमि का मुआवजा नही दिया जायेगा, केवल उसके संरचना का ही मुआवजा दिया जायेगा
वहीं जिलाधिकारी ने बीआरओ कमाण्डर एससी लूनिया को निर्देश दिये कि प्रत्येक 10 किमी की दूरी पर सड़क को ज्यादा चैड़ा करें जिससे आवाजाही करने वाले वाहन पार्किंग कर सके। कहा कि भटवाड़ी से गंगनानी तक सड़क निर्माण व सुधारीकरण कार्य में तेजी लाये साथ ही 15 सितम्बर के बाद सड़कों में ब्लैकटाप करना सुनिश्चित करेंगे।
जिलाधिकारी ने सड़क चैड़ीकरण में अधिग्रहित हो रहे परिसम्पति के संबंधित विभाग एसएलओ के तहत प्रस्ताव समिट करें। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोनिवि को निर्देश दिये कि कल्याणी से नालुपानी तक सड़क चैड़ीकरण तथा टनल में से कम लागत वाले कार्य का प्रांकलन को एनएच के माध्यम से प्रस्तुत करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी पीएल शाह, बीआरओ कमाण्डर एससी लूनिया, अधिशासी अभियंता जल संस्थान वीरेन्द्र वर्मा, उद्यान अधिकारी राकेश कुमार तेवतिया, अधिशासी अभियंता लोनिवि चिन्यालीसौड़ डीके बिष्ट, परियोजना अधिकारी स्वजल राकेश जखमोला आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : धूम-धाम से मनाई श्रीदेव सुमन की पुण्य तिथि

उत्तरकाशी / सनसनी सुराग  जिला मुख्यालय सहित जनपद