1 मार्च से उत्तरकाशी में पॉलीथिन बैन , होगा 5 हज़ार का जुर्माना

1 मार्च से उत्तरकाशी में पॉलीथिन बैन , होगा 5 हज़ार का जुर्माना

- in states, Uttarakhand, Uttarkashi
951
0
@admin
  • सनसनी सुराग / उत्तरकाशी
जिलाधिकारी ने आगामी ग्राीष्मकालीन चारधाम यात्रा प्रारम्भ होने से पूर्व सभी पौराणिक घाटों पर स्नानार्थियों के लिए सभी सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिये सिंचाई विभाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।  परिचर्चा में गंगा भागीरथी की सुन्दरता एवं अविरलता बनाये रखने के उपायो पर भी विचार किया गया।
जिलाधिकारी ने कहा जनपद के विकास में पर्यटन की महत्वपूर्ण भूमिका है । जनपद के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों के विकास पर जोर दिया जाना चाहिये। कहा कि पर्यटन यहां के लोगों की आर्थिकी का मुख्य जरिया है इसको बढ़ावा देने के ठोस प्रयास होने चाहिये। पर्यटन विभाग इसके लिए बेहतर कार्ययोजना बनायें। कुछ महिने बाद चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है इसे देखते हुए शहर एवं अन्य स्थानों पर सा्फ- सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखे जाने के लिए नगरपालिका और जिला पंचायत को आवश्यक निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने शहर में एक मार्च से पालीथिन पर पूर्णप्रतिबंध लगाये जाने के लिए नगरपालिका को निर्देश दिये। अन्त में जिलाधिकारी ने जनपद के विकास के लिए परिचर्चा में उपस्थित सभी अधिकारियों को ठोस प्रयास करने एवं निष्ठा से कार्य करने को कहा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ददनपाल, मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह राणा एंव उपजिलाधिकारी नितिका खण्डेलवाल, ने अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : स्वतंत्रता दिवस के दिन भी छलक रहा था जाम, DM ने मारा छापा

उत्तरकाशी जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष चौहान ने स्वतंत्र दिवस