उत्तरकाशी : जनपद का नाम रोशन करने वाले छात्रों को जिलाधिकारी ने किया सम्मनित

उत्तरकाशी : जनपद का नाम रोशन करने वाले छात्रों को जिलाधिकारी ने किया सम्मनित

  • उत्तरकाशी
जनपद में पहली बार बोर्ड परीक्षा में जनपद का नाम रोषन करने वाले मघावी छात्रों को जिलाधिकारी डा.आषीश कुमार श्रीवास्तव ने प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मनित किया। यह बात सम्मान समारोह में अपने अपने प्रतिभावन बच्चों को लेकर पहंुचे अभिभावकों ने कही।
जिलाधिकारी डा. आषीश कुमार श्रीवास्तव द्वारा जिला सभागार में आयोजित मेघावी छात्रों के सम्मान समारोह में जनपद के विभिन्न विद्यालयों से पहंुचे 23 मेघावी छात्रों को सम्मान पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मान किया। उन्होंने सम्मान समारोह में पहंुचे बच्चों एवं अभिभावकों को जनपद का नाम रोषन करने पर बधाई दी, उन्होंने बच्चों से उनकी भविश्य की रूचि के बारे में भी जाना। जिस पर अधिकतर बच्चों ने प्रषासनिक, डाक्टर, इंजीनियर तथा एनडीए आदि क्षेत्र में भविश्य संवारने की रूचि बताई।
जिलाधिकारी ने उपस्थित बच्चों से कहा कि जीवन में लक्ष्य सदैव एक ही होना चाहिए उन्होंन कहा कि मानव जीवन में गलतियां भी होती है लेकिन गलती को स्वीकार कर उस पर अमल करना कि फिर ऐसी गलती न हो  जिसने सीख लिया वे अपने जीवन में बेहतर सुधार लायेंगे, और तब आप जिम्मेदार नागरिक भी बनेगें। जिलाधिकारी ने बच्चों से कहा कि जिस तरह पढ़ते आ रहे हैं, उसी तरह पढ़ते रहो जीवन में अन्य दबाब न लायें इससे आगे आने वाली परीक्षाओं में और भी बेहतर परिणाम आयेगा।
उन्होंने अभिभावकों से कहा कि पढ़ाई लिखाई में अपनी भूमिका दें, साथ ही बच्चों को दुनिया, समाज को झेलने के लिए भी तैयार करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन बच्चों ने हाईस्कूल एवं इण्टर तक के विशय को अच्छी तरह से पढ़ लिया व समझ लिया वे किसी भी परीक्षा को आसानी से उत्तीर्ण कर सकता है। उन्होंने उपस्थित बच्चों को अपने जीवन का अनुभव षेयर किया, साथ ही बच्चों को आगे जीवन में काम आने वाले टिप्स भी दिये।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ददनपाल ने जिलाधिकारी की इस नवीन पहल प्रषंसा करते हुए कहा कि इससे बच्चों में आत्म विष्वास बढ़ेगा, बच्चे अपने षैक्षिक कार्यों में और अधिक रूचि लेंगे।
इस अवसर पर हाईस्कूल में 97.6 प्रतिषत अंक प्राप्त कर प्रदेष में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले सुमन ग्रामर हाईस्कूल बड़कोट के अजय विक्रम विश्ट, इण्टर मीडिएट में 92.8 प्रतिषत अंक प्राप्त कर प्रदेष आठवां स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा सुरूचि चैहान,  सीबीएसई बोर्ड 10 सीजिपीए में दिषांक नेगी, कु. खुषी, कु. उमंग, मनोज राणा, नितिन भण्डारी, अद्वैत डबराल, सौरभ लाल षाह, वैश्णवी उनियाल, उरोज मुमताज, प्रषांत सिंह चैहान, सौफिया भारद्वाज, अनिरूद्व राणा, अंष कोतवाल, योगेष प्रसाद, अभिशेक गैरोला, आजाद चैहान, मंयक सिंह, षिवांषु चैहान, श्रुति नौटियाल  एवं सीबीएसई बोर्ड इण्टर मीडिएट में कु मयूरी राणा 96 प्रतिषत अंक तथा आई.सी.एस.इ्र. बोर्ड हाईस्कूल में कु0 सिमरन चैहान ने 94 प्रतिषत अंक आदि बच्चों को सम्मानित किया गया।
इस मौके पर प्रभारी मुख्य षिक्षा अधिकारी  आर कुष्वाह, षिक्षा अधिकारी बेसिक, रणवीर सिंह रावत, अभिभावकों में महेन्द्र सिंह चैहान जयप्रकाष बिजल्वाण, किरनपाल सिंह चैहान सहित अन्य अभिभावक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आजादी के बाद कितनी आजाद हैं लड़कियां ? : भावना

भावना रावत / देहरादून आज हम सब आजाद